Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

#Ramgarh पेशा कर से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

राज्य एवं देश हित में व्यापारी बकाया कर का भुगतान करे : राज्य कर उपायुक्त

रामगढ़ : वाणिज्य कर विभाग एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स रामगढ़ के तत्वाधान में रामगढ़ चेंबर भवन में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस कार्यशाला में पेशा कर से संबंधित जानकारी साझा की गई। इस एक दिवसीय कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे रांची के राज्य कर उपायुक्त ब्रजनंदन ठाकुर ने उपस्थित व्यवसायियों को इस कर के आसान होने की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

इस कार्यशाला में रामगढ़ शहर के प्रमुख व्यवसायियों के साथ राज्य कर उपायुक्त के अलावा सेल टैक्स विभाग से संबंधित कई अधिकारी भी उपस्थित थे। इस दौरान शहर के प्रसिद्ध व्यवसाईयो ने कई बातों की जानकारियां उपायुक्त महोदय से ली और कर को आसानी से भुगतान करने के प्रक्रिया के बारे में भी समझाया।

इस पेशा कर कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में रांची से पहुंचे राज्य कर उपायुक्त ब्रजनंदन ठाकुर ने बताया कि आज रामगढ़ में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें पेशा कर से संबंधित जानकारी दी गई, पेशा कर का सरलीकरण हुआ है, इसके बारे में व्यापारियों को विस्तृत रूप से बताई गई, इस बात पर बल दिया गया कि पैसा कर से संबंधित ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराकर सरकार के राजस्व में इजाफा करें, साथ ही नियमित रूप से टैक्स का भुगतान करें, और सभी व्यापारियों का सहयोग इतना अपेक्षित है, सरकार का राजस्व बढ़े इसके लिए व्यापारियों को अपने पुराने कर एवं बकाया राशि का भुगतान करने के लिए आग्रह किया गया, तथा जीएसटी के तहत सरकार की उगाही ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए हम लोग लगातार प्रयत्नशील हैं।

मौके पर पहुंचे एक व्यवसाई अनूप सिंह ने बताया कि हमारे बीच वाणिज्य कर उपायुक्त ने बताया कि वाणिज्य कर से संबंधित जितनी भी प्रक्रिया हैं सभी का सरलीकरण कर दिया गया है जिसको कोई भी व्यक्ति अब आसानी से फाइल कर सकता है ।

कार्यशाला के दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स रामगढ़ के अध्यक्ष विमल बुधिया ने बताया कि वाणिज्य कर विभाग के द्वारा हमारे चेंबर भवन में एक कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें पेसा कर से संबंधित जानकारियां हमारे व्यवसायियों के बीच दी गई । जिसमें राज्य कर उपायुक्त ने बकाए कर का भुगतान करने का आग्रह किया ताकि राज्य का चहुमुखी विकास हो और कर देख कर हम सभी व्यवसायी राज्य एवं देश हित में अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं ।