Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

#Ramgarh पेशा कर से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

राज्य एवं देश हित में व्यापारी बकाया कर का भुगतान करे : राज्य कर उपायुक्त

रामगढ़ : वाणिज्य कर विभाग एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स रामगढ़ के तत्वाधान में रामगढ़ चेंबर भवन में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस कार्यशाला में पेशा कर से संबंधित जानकारी साझा की गई। इस एक दिवसीय कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे रांची के राज्य कर उपायुक्त ब्रजनंदन ठाकुर ने उपस्थित व्यवसायियों को इस कर के आसान होने की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

इस कार्यशाला में रामगढ़ शहर के प्रमुख व्यवसायियों के साथ राज्य कर उपायुक्त के अलावा सेल टैक्स विभाग से संबंधित कई अधिकारी भी उपस्थित थे। इस दौरान शहर के प्रसिद्ध व्यवसाईयो ने कई बातों की जानकारियां उपायुक्त महोदय से ली और कर को आसानी से भुगतान करने के प्रक्रिया के बारे में भी समझाया।

इस पेशा कर कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में रांची से पहुंचे राज्य कर उपायुक्त ब्रजनंदन ठाकुर ने बताया कि आज रामगढ़ में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें पेशा कर से संबंधित जानकारी दी गई, पेशा कर का सरलीकरण हुआ है, इसके बारे में व्यापारियों को विस्तृत रूप से बताई गई, इस बात पर बल दिया गया कि पैसा कर से संबंधित ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराकर सरकार के राजस्व में इजाफा करें, साथ ही नियमित रूप से टैक्स का भुगतान करें, और सभी व्यापारियों का सहयोग इतना अपेक्षित है, सरकार का राजस्व बढ़े इसके लिए व्यापारियों को अपने पुराने कर एवं बकाया राशि का भुगतान करने के लिए आग्रह किया गया, तथा जीएसटी के तहत सरकार की उगाही ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए हम लोग लगातार प्रयत्नशील हैं।

मौके पर पहुंचे एक व्यवसाई अनूप सिंह ने बताया कि हमारे बीच वाणिज्य कर उपायुक्त ने बताया कि वाणिज्य कर से संबंधित जितनी भी प्रक्रिया हैं सभी का सरलीकरण कर दिया गया है जिसको कोई भी व्यक्ति अब आसानी से फाइल कर सकता है ।

कार्यशाला के दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स रामगढ़ के अध्यक्ष विमल बुधिया ने बताया कि वाणिज्य कर विभाग के द्वारा हमारे चेंबर भवन में एक कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें पेसा कर से संबंधित जानकारियां हमारे व्यवसायियों के बीच दी गई । जिसमें राज्य कर उपायुक्त ने बकाए कर का भुगतान करने का आग्रह किया ताकि राज्य का चहुमुखी विकास हो और कर देख कर हम सभी व्यवसायी राज्य एवं देश हित में अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं ।