Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Ramgarh विधायक बड़कागांव, अंबा प्रसाद ने किया धान अधिप्राप्ति केंद्र का उद्घाटन

किसानों को धान विक्रय करने में होगी सुविधा

वैसे किसान जिनका निबंधन अभी तक नहीं हुआ हो वे जल्द से जल्द कराएं अपना निबंधन

रामगढ़: विधायक बड़कागांव अंबा प्रसाद द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत पालू पैक्स में धान अधिप्राप्ति केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया गया। मौके पर माननीय विधायक बड़कागांव, सुश्री अंबा प्रसाद ने कहा की धान अधिप्राप्ति केंद्र खुल जाने से किसानों को धान विक्रय में बहुत सुविधा मिलेंगी साथ ही बिचौलियों के द्वारा सस्ते दर पर धान की खरीद पर रोक लगेगी तथा किसानों को सरकार के द्वारा तय दर मिलने से लाभ प्राप्त होगा।

उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा 2020-21 में साधारण धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹1868 प्रति क्विंटल एवं धान ग्रेड ए का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1888 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है जिसमें ₹182 बोनस के तौर पर निर्धारित किए गए हैं अतः किसानों को प्रति क्विंटल ₹2050 की दर से भुगतान किया जाएगा।

मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू ने बताया कि जो किसान अभी तक अपना निबंधन नहीं करा पाए हैं वह सहकारिता पदाधिकारी के कार्यालय या पैक्स सेंटर से निबंधन का फॉर्म लेकर उसे भरे तथा उसके साथ अपना पहचान पत्र, मोबाइल नंबर, बैंक खाता विवरण, कृषि कार्य हेतु प्रयुक्त भूमि का रकबा (खाता संख्या एवं प्लॉट संख्या सहित) संबंधित कागजात संलग्न कर कर्मचारी से सत्यापन कराएं तथा उसे अंचल कार्यालय में जमा कर दें।

अंचल कार्यालय से अप्रूवल के बाद वे जिला आपूर्ति कार्यालय में निबंधन की प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु वहां जमा कर दें। पंजीकरण होने के उपरांत टैक्स में धान विक्रय कर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ प्राप्त करें। उक्त अवसर पर प्रखंड के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।