Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

Ramgarh विधायक बड़कागांव, अंबा प्रसाद ने किया धान अधिप्राप्ति केंद्र का उद्घाटन

किसानों को धान विक्रय करने में होगी सुविधा

वैसे किसान जिनका निबंधन अभी तक नहीं हुआ हो वे जल्द से जल्द कराएं अपना निबंधन

रामगढ़: विधायक बड़कागांव अंबा प्रसाद द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत पालू पैक्स में धान अधिप्राप्ति केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया गया। मौके पर माननीय विधायक बड़कागांव, सुश्री अंबा प्रसाद ने कहा की धान अधिप्राप्ति केंद्र खुल जाने से किसानों को धान विक्रय में बहुत सुविधा मिलेंगी साथ ही बिचौलियों के द्वारा सस्ते दर पर धान की खरीद पर रोक लगेगी तथा किसानों को सरकार के द्वारा तय दर मिलने से लाभ प्राप्त होगा।

उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा 2020-21 में साधारण धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹1868 प्रति क्विंटल एवं धान ग्रेड ए का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1888 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है जिसमें ₹182 बोनस के तौर पर निर्धारित किए गए हैं अतः किसानों को प्रति क्विंटल ₹2050 की दर से भुगतान किया जाएगा।

मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू ने बताया कि जो किसान अभी तक अपना निबंधन नहीं करा पाए हैं वह सहकारिता पदाधिकारी के कार्यालय या पैक्स सेंटर से निबंधन का फॉर्म लेकर उसे भरे तथा उसके साथ अपना पहचान पत्र, मोबाइल नंबर, बैंक खाता विवरण, कृषि कार्य हेतु प्रयुक्त भूमि का रकबा (खाता संख्या एवं प्लॉट संख्या सहित) संबंधित कागजात संलग्न कर कर्मचारी से सत्यापन कराएं तथा उसे अंचल कार्यालय में जमा कर दें।

अंचल कार्यालय से अप्रूवल के बाद वे जिला आपूर्ति कार्यालय में निबंधन की प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु वहां जमा कर दें। पंजीकरण होने के उपरांत टैक्स में धान विक्रय कर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ प्राप्त करें। उक्त अवसर पर प्रखंड के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।