Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh विधायक बड़कागांव, अंबा प्रसाद ने किया धान अधिप्राप्ति केंद्र का उद्घाटन

किसानों को धान विक्रय करने में होगी सुविधा

वैसे किसान जिनका निबंधन अभी तक नहीं हुआ हो वे जल्द से जल्द कराएं अपना निबंधन

रामगढ़: विधायक बड़कागांव अंबा प्रसाद द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत पालू पैक्स में धान अधिप्राप्ति केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया गया। मौके पर माननीय विधायक बड़कागांव, सुश्री अंबा प्रसाद ने कहा की धान अधिप्राप्ति केंद्र खुल जाने से किसानों को धान विक्रय में बहुत सुविधा मिलेंगी साथ ही बिचौलियों के द्वारा सस्ते दर पर धान की खरीद पर रोक लगेगी तथा किसानों को सरकार के द्वारा तय दर मिलने से लाभ प्राप्त होगा।

उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा 2020-21 में साधारण धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹1868 प्रति क्विंटल एवं धान ग्रेड ए का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1888 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है जिसमें ₹182 बोनस के तौर पर निर्धारित किए गए हैं अतः किसानों को प्रति क्विंटल ₹2050 की दर से भुगतान किया जाएगा।

मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू ने बताया कि जो किसान अभी तक अपना निबंधन नहीं करा पाए हैं वह सहकारिता पदाधिकारी के कार्यालय या पैक्स सेंटर से निबंधन का फॉर्म लेकर उसे भरे तथा उसके साथ अपना पहचान पत्र, मोबाइल नंबर, बैंक खाता विवरण, कृषि कार्य हेतु प्रयुक्त भूमि का रकबा (खाता संख्या एवं प्लॉट संख्या सहित) संबंधित कागजात संलग्न कर कर्मचारी से सत्यापन कराएं तथा उसे अंचल कार्यालय में जमा कर दें।

अंचल कार्यालय से अप्रूवल के बाद वे जिला आपूर्ति कार्यालय में निबंधन की प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु वहां जमा कर दें। पंजीकरण होने के उपरांत टैक्स में धान विक्रय कर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ प्राप्त करें। उक्त अवसर पर प्रखंड के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।