उपायुक्त ने किया कर्मा कोलियरी का निरीक्षण, खनन कार्यो का लिया जायजा #रामगढ़

वैद्य चालान के माध्यम से ही करें खनिजों का परिवहन : डीसी

रामगढ़: उपायुक्त संदीप सिंह ने मांडू प्रखंड के करमा कोलियरी का निरीक्षण कर वहां चल रहे खनन कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सबसे पूर्व करमा कोलियरी के जीएम संजय सिंह ने उपायुक्त का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने जीएम श्री संजय सिंह से खनन कार्यों के दौरान अपनाई जाने वाली सुरक्षा प्रणाली, कोलियरी से निकलने वाले कोयले को कहां-कहां भेजा जाता है इस संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

इसके साथ ही उपायुक्त ने कोयले की लोडिंग, खनिज परिवहन चालान, वेस्ट मैनेजमेंट आदि की भी जानकारी ली। उपायुक्त एवं जिला प्रशासन के अन्य

अधिकारियों द्वारा करमा कोलियरी अंतर्गत वेस्ट मैनेजमेंट हेतु निर्धारित क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया एवं इस संबंध में कोलियरी केअधिकारियों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने खनिजों के परिवहन के दौरान Jharkhand minerals (prevention of illegal mining transportation and storage) rules 2017 के rule 9 के तहत सभी प्रावधानों का अनिवार्य रूप से पालन करने एवं बिना वैध चालान के खनिजों के किसी भी तरह का परिवहन ना करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद को खनन कार्य में लगे सभी वाहनों की जांच करने एवं अगर किसी वाहन का टैक्स बकाया हो तो उसके वसूली हेतु कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपरोक्त के अलावा निरीक्षण के दौरान जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार, अंचल अधिकारी मांडू संजय श्रीवास्तव, करमा कोलियरी के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Whats App