Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उपायुक्त ने किया कर्मा कोलियरी का निरीक्षण, खनन कार्यो का लिया जायजा #रामगढ़

वैद्य चालान के माध्यम से ही करें खनिजों का परिवहन : डीसी

रामगढ़: उपायुक्त संदीप सिंह ने मांडू प्रखंड के करमा कोलियरी का निरीक्षण कर वहां चल रहे खनन कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सबसे पूर्व करमा कोलियरी के जीएम संजय सिंह ने उपायुक्त का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने जीएम श्री संजय सिंह से खनन कार्यों के दौरान अपनाई जाने वाली सुरक्षा प्रणाली, कोलियरी से निकलने वाले कोयले को कहां-कहां भेजा जाता है इस संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

इसके साथ ही उपायुक्त ने कोयले की लोडिंग, खनिज परिवहन चालान, वेस्ट मैनेजमेंट आदि की भी जानकारी ली। उपायुक्त एवं जिला प्रशासन के अन्य

अधिकारियों द्वारा करमा कोलियरी अंतर्गत वेस्ट मैनेजमेंट हेतु निर्धारित क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया एवं इस संबंध में कोलियरी केअधिकारियों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने खनिजों के परिवहन के दौरान Jharkhand minerals (prevention of illegal mining transportation and storage) rules 2017 के rule 9 के तहत सभी प्रावधानों का अनिवार्य रूप से पालन करने एवं बिना वैध चालान के खनिजों के किसी भी तरह का परिवहन ना करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद को खनन कार्य में लगे सभी वाहनों की जांच करने एवं अगर किसी वाहन का टैक्स बकाया हो तो उसके वसूली हेतु कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपरोक्त के अलावा निरीक्षण के दौरान जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार, अंचल अधिकारी मांडू संजय श्रीवास्तव, करमा कोलियरी के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।