Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के अनुश्रवण समिति की बैठक

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के तहत शहरी क्षेत्र के वैसे मजदूर जो कि कोरोना काल मे अलग-अलग राज्यों से रामगढ़ शहर वापस लौटे हैं एवं वर्तमान में उनके पास जीवन यापन हेतु किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं है उनमें अकुशल मजदूरों को उनके निवास स्थान से 5 किलोमीटर वर्ग क्षेत्र के अंदर 1 वर्ष में कम से कम 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जाना है।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सबसे पूर्व नगर परिषद रामगढ़ के कार्यपालक पदाधिकारी श्री सुरेश यादव से अब तक रोजगार हेतु प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली। इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि अब तक रामगढ़ शहर में कुल 374 लोगों ने आवेदन दिया है जिनके के सत्यापन के बाद कुल 118 लोगों को जॉब कार्ड निर्गत किया गया है एवं 19 लोगों को उनकी मांग के अनुसार कार्य आवंटित किया गया है।
बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा लाइन विभाग, श्रम अधीक्षक सहित अन्य सभी विभागों को निर्देश दिया गया कि शहरी क्षेत्र में जिन जगहों पर भी कोई सरकारी कार्य चल रहा है उनमें अनिवार्य रूप से जॉब कार्ड धारी मजदूर को रोजगार उपलब्ध कराया जाए ।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के उद्देश्यों के प्रति लोगों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के सफल संचालन हेतु यह बहुत जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस योजना की जानकारी होता ताकि वे इसके लाभ हेतु आवेदन दे सकें।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, जिला श्रम अधीक्षक, जिला योजना पदाधिकारी, सहायक अभियंता ऊर्जा विभाग, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण सहित अन्य उपस्थित थे।