Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के अनुश्रवण समिति की बैठक

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के तहत शहरी क्षेत्र के वैसे मजदूर जो कि कोरोना काल मे अलग-अलग राज्यों से रामगढ़ शहर वापस लौटे हैं एवं वर्तमान में उनके पास जीवन यापन हेतु किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं है उनमें अकुशल मजदूरों को उनके निवास स्थान से 5 किलोमीटर वर्ग क्षेत्र के अंदर 1 वर्ष में कम से कम 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जाना है।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सबसे पूर्व नगर परिषद रामगढ़ के कार्यपालक पदाधिकारी श्री सुरेश यादव से अब तक रोजगार हेतु प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली। इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि अब तक रामगढ़ शहर में कुल 374 लोगों ने आवेदन दिया है जिनके के सत्यापन के बाद कुल 118 लोगों को जॉब कार्ड निर्गत किया गया है एवं 19 लोगों को उनकी मांग के अनुसार कार्य आवंटित किया गया है।
बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा लाइन विभाग, श्रम अधीक्षक सहित अन्य सभी विभागों को निर्देश दिया गया कि शहरी क्षेत्र में जिन जगहों पर भी कोई सरकारी कार्य चल रहा है उनमें अनिवार्य रूप से जॉब कार्ड धारी मजदूर को रोजगार उपलब्ध कराया जाए ।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के उद्देश्यों के प्रति लोगों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के सफल संचालन हेतु यह बहुत जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस योजना की जानकारी होता ताकि वे इसके लाभ हेतु आवेदन दे सकें।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, जिला श्रम अधीक्षक, जिला योजना पदाधिकारी, सहायक अभियंता ऊर्जा विभाग, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण सहित अन्य उपस्थित थे।