Logo

Rajrappa मशीन से कोयला उठाओ का विरोध कर रहे ग्रामीण हुए

हैंड लोडिंग से कोयला उठाव की कर रहे हैं मांग

रजरप्पा : सीसीएल के रजरप्पा परियोजना में कोयले का उठाव हैंडलोडिंग से कराये जाने की माँग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने स्टॉक के समक्ष धरना दे रखा है। जिस कारण पिछले 25 दिनों से आरओएम कोयले का उठाव नहीं हो पा रहा है। जिस कारण सीसीएल को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

सीसीएल रजरप्पा परियोजना के आसपास के सैकड़ों ग्रामीण महिला – पुरूष पिछले 25 दिनों से कोयला स्टॉक के समक्ष अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। ग्रामीणों की माँग है कि आरओएम कोयले का उठाव मशीन से ना कराकर, हैंडलोडिंग से कराया जाय। ताकि विस्थापित ग्रामीणों को रोजगार मिल सके। ग्रामीण हरवे, हथ्यार से लैस होकर धरना स्थल पहुँचे थे । हालांकि पुलिस प्रशासन ने कई बार समझाने की कोशिश की। मागर ग्रामीण अपनी माँगों को लेकर डटे रहे ।
वहीँ आरओएम कोयले में लाखों रुपये लगाने वाले डीओ धारकों ने कहा कि प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच की लड़ाई में हमारा नुकसान हो रहा है। सीसीएल को भी लाखों रुपये की प्रति दिन क्षति हो रही है। सीसीएल प्रबंधन अगर जल्द कोई समाधान नहीं निकालती है तो हमलोगों के साथ-साथ सीसीएल को भी भारी आर्थिक क्षति होगी।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...