Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक संपन्न, विभागवार की गई योजनाओं की समीक्षा

रामगढ़: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान माननीय सांसद हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र श्री जयंत सिन्हा ने ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया। माननीय विधायक रामगढ़ श्रीमती ममता देवी, जिला परिषद अध्यक्ष श्री ब्रह्मदेव महतो, नगर परिषद अध्यक्ष श्री युगेश बेदिया ने जिला समाहरणालय सभागार से बैठक में हिस्सा लिया। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा सभी गांव के मुखियाओं को उनके प्रखंड कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जोड़ा गया।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने न्यास परिषद के सदस्यों के समक्ष बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया। इस दौरान उप विकास आयुक्त के द्वारा डीएमएफटी के वित्तीय वर्ष 2016-17, 2017-18 एवं 2018-19 के वार्षिक प्रतिवेदन एवं अंकेक्षण रिपोर्ट के अनुमोदन के हेतु सदस्यों के समक्ष रखा।

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने माननीय सांसद श्री जयंत सिन्हा एवं अन्य सदस्यों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित खनन क्षेत्रों कि जिला स्तर से निर्मित की गई नई सूची की जानकारी दी। बैठक के दौरान विभिन्न विषयों में पेयजल आपूर्ति योजनाएं, डीएमएफटी से पूर्व में स्वीकृत योजनाओं के प्रति हो रहे कार्य, कोरोना काल में डीएमएफटी के अंतर्गत ली गई योजनाए, डीएमएफटी अंतर्गत ली जाने वाली नई योजनाओं के अनुमोदन आदि पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक के दौरान माननीय विधायक रामगढ़ श्रीमती ममता देवी ने रामगढ़ जिले से जुड़े कई मामलों को न्यास परिषद के समक्ष रखा एवं उन पर जल्द से जल्द कार्यवाही कर उनके निष्पादन की बात कही

इसके अलावा अन्य विषयों जैसे गोला एवं कुजू में बन रहे मार्केट कॉम्प्लेक्स पर चर्चा करते हुए माननीय सांसद श्री जयंत सिन्हा ने उपायुक्त श्री संदीप सिंह को मार्केट काम्प्लेक्स से लाभान्वित होने वाले लोगों के साथ बैठक कर मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स को और भी लाभकारी बनाने हेतु चर्चा करने की बात कही।

श्री सिन्हा ने उपायुक्त सहित अन्य सभी अधिकारियों से लोगों को ज्यादा से ज्यादा सरकार की योजनाओं से जोड़ने को कहा। इसके लिए उन्होंने सुझाव के रूप में एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार करने को कहा जिसके माध्यम से लोग योजनाओं से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत सीधे-सीधे जिला प्रशासन तक पहुंचा सके।

रामगढ़ जिले के कुल 1042 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी बनाने के संबंध में हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए समिति द्वारा जल्द से जल्द जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान प्रत्यक्ष रूप से खनन से प्रभावित क्षेत्रों में 0 से 3 वर्ष तक के कुपोषित बच्चों के पोषण सहित अन्य विकासशील योजना के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की है। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त सिविल सर्जन जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला योजना पदाधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी तथा डीएमएफटी गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों, डीएमएफटी पीएमयू रामगढ़ के सदस्यों सहित अन्य उपस्थित थे।