Ramgarh उपायुक्त ने की राजस्व संबधित कार्यो की समीक्षा

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा एवं अपर समाहर्ता श्री जुगनू मिंज के साथ रामगढ़ जिला अंतर्गत राजस्व विभाग से संबंधित कार्यो की समीक्षा की।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अंचलवार जमीन संबंधित कर, म्यूटेशन, अतिक्रमण आदि संबंधित मामलों की समीक्षा की। जिसके दौरान उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सरकार द्वारा तय की गई समय सीमा में निश्चित रूप से म्यूटेशन संबंधित सभी आवेदनों का निष्पादन करना सुनिश्चित करे। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने क्षेत्र में अतिक्रमण संबंधित मामलों की भी समीक्षा करें एवं सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में कहीं पर भी कोई अतिक्रमण ना हो।

बैठक के उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को उनके क्षेत्र अंतर्गत गैर मजरुआ, जंगल झाड़ी भूमि पर किसी भी प्रकार के अवैध कब्जों, निर्माण आदि कार्यों की नियमित अंतराल पर समीक्षा करने का निर्देश दिया एवं किसी भी क्षेत्र में ऐसे कार्यों को किसी भी हालत में ना होने देने का भी निर्देश दिया।

इसके अलावा बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रतिबंधित श्रेणी की सूची विहित प्रपत्र में भेजने, ऑनलाइन दाखिल खारिज, ई राजस्व न्यायालय, जमीन की मापी/डीमार्केशन, सरकारी भूमि पर साइन बोर्ड लगाने, जन शिकायत/जन आवेदन के निष्पादन, राजस्व अभिलेखों के डिजिटाइजेशन के पश्चात त्रुटि निराकरण, उच्च न्यायालय में लंबित वादों सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की।

Whats App