Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला प्रशासन रामगढ़ ने शुरू की नई पहल

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के उद्देश्यों का किया जाए व्यापक प्रचार प्रसार : उपायुक्त

रामगढ़: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा नई पहल शुरू की गई है। इसके तहत प्रत्येक माह कि पहली तारीख को सदर अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आदि में जन्मी बच्चियों के उत्सव के रूप में मनाया जाना है।
इसी कार्यक्रम का शुभारंभ सदर अस्पताल रामगढ़ से उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत उपायुक्त, सिविल सर्जन, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर की।

रामगढ़ : इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य नवजात बच्चियों की माताओं को पोषण, सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं आदि के प्रति जागरूक करना है। इसके साथ ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों की अपेक्षा में बच्चियों के लिंगानुपात में कमी को दूर करना भी है। जिला प्रशासन द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के संदेशों के प्रति जागरूक किया जाना है।

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने सांकेतिक रूप से कुल 11 माताओं के बीच उपहार के रूप में पौधा, बेबी किट सहित अन्य सामग्रियों का वितरण किया।

इस दौरान सिविल सर्जन रामगढ़, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारियों, बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों, चिकित्सकों सहित अन्य उपस्थित थे।