Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

जमशेदपुर में पहली बार स्वदेशी नस्ल के कुत्ते को गोद लेने का कैंप लगाया गया

जमशेदपुर के लोगों ने पेश की अनोखी मिसाल

जमशेदपुर : अक्सर आपने सुना होगा कि इंसान के बच्चे को गोद लेते हो लेकिन झारखंड के जमशेदपुर में पहली बार स्वदेशी नस्ल के कुत्ते को गोद लेने का कैंप लगाया गया। जमशेदपुर की रिड पॉश की टीम ने झारखंड में पहली बार आज से सुरु किया स्ट्रीट डॉग अडॉप्शन इसमे छोटे छोटे स्ट्रीट डॉग के बच्चो को शहर के आम लोगो को दिया है ,इनका कहना है कि अब इस ठंड में इनको भी एक घर की जरूरत है और आज झारखंड में पहली बार हम लोग आम आदमी को स्ट्रीट डॉग दिया है,

इन सभी को पूरे वैक्सीन के साथ ओर एक महीने के भोजन भी आम लोगो को दिया है,ताकी किशी को तकलीफ न हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर कई लोगों ने स्वदेशी नस्लों के कुत्तों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है उनकी अपील को मानते हुए यह कैंप का आयोजन किया गया क्योंकि इस नस्ल के कुत्तों के रखरखाव पर कम खर्च की आवश्यकता होती है पहले से ही भारत के जलवायु के अनुकूल होते हैं।
वही इस तरह के अनोखे पहल को जमशेदपुर लोगों ने हाथों हाथ लिया लोगों का कहना यह भी है कि इस तरह का कैंप आगे भी लगना चाहिए और इस पहल को बढ़ावा मिलना चाहिए ।