Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

रामगढ़ जिले की सभी खबरें एक नजर में । 29 Nov 2020 l News Lens Express l

01 : सिख पंथ के प्रवर्तक श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 591 प्रकाशोत्सव पर आठवें दिन भी सिख समाज के साध- संगत ने प्रभात फेरी निकाली, कल सादगी से नगर कीर्तन व विशेष दीवान का आयोजन किया जाएगा।

02 : कैंटोनमेंट बोर्ड रामगढ़ के 08 सदस्यों के कार्यकाल को दूसरी बार 06 महीने तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। अब बोर्ड मई 2021 तक वार्ड चुनाव करा सकती है। कोरोनावायरस के कारण चुनाव नहीं होने के कारण वर्तमान के वार्ड सदस्यों का कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है। इन वार्ड सदस्यों का कार्यकाल 20 मई 2020 को ही पूरा हो गया था ।

03: हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद से रांची स्थित उनके आवास पर मुलाकात की इस दौरान सांसद ने हजारीबाग संसदीय क्षेत्र के समस्याओं को उनके समक्ष रखा। जिसमें प्रमुखता से भुरकुंडा में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है।

04 : राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद के तत्वाधान में आदिवासियों पर राज्य में हो रहे अत्याचार का विरोध करते हुए अनुमंडल कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया ।

05 : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव के आदेशानुसार, नगर परिषद क्षेत्र में बेघर को खोजो आश्रय गृह भेजो अभियान शुरू हुआ। इस अभियान के तहत जिनके पास घर नहीं है, उन्हें चिन्हित कर आश्रय गृह की जानकारी दी गई। इसके तहत पांच बेघरों को चिन्हित कर आश्रय गृह पहुंचाया गया।

06 : रामगढ़ थाना क्षेत्र के गोरियारी बाग निवासी 03 दिनों से लापता 60 वर्षीय वृद्ध मुरली प्रसाद का शव दामोदर नदी के पानी में तैरती मिली । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

07 : धान अधिप्राप्ति को लेकर जिला समाहरणालय में उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक । जिसमे मौजूद सभी पैक्स संचालक, मिल मालिक, जन सेवक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर को जिला पूर्ति पदाधिकारी द्वारा धान अधिप्राप्ति राशि के संबंध में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई । वही उपायुक्त ने कहा कि सभी पैक्स संचालक को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि धान बिक्री हेतु केंद्र पर आए किसी भी किसान को वापस नहीं लौटना पड़े साथ ही किसान को धान बिक्री के समय कुल राशि का 50% राशि भुगतान तुरंत किया जाए।

08 : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की महिला चेतना शाखा के तत्वधान में गौ सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शाखा की सदस्यों ने रामगढ़ गौशाला स्थित गायो को गौ पूरी के अलावे गुड़ व लापसी खिलाया ।

09 : दुलमी प्रखंड में तीन योजनाओं का विधायक ममता देवी ने किया शिलान्यास । विधायक ने तीन पीसीसी पथ का शिलान्यास विधिवत पूजा अर्चना व नारियल फोड़कर किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि गांव में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना मेरी प्राथमिकता है ।

10 : कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद 12 व्यक्तियों को भेजा गया घर । वही मात्र दो नए संक्रमित की हुई पुष्टि । जिले में अब तक 4242 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई, जिनमें से 4147 का रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेजा है, अभी भी जिले में 71 कोरोना के एक्टिवेट केस है ।

11: मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत सभी बूथों पर हुआ विशेष कैंप का आयोजन ।
उप निर्वाचन पदाधिकारी, रामगढ़ द्वारा किया गया विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण।
अपने मत का सही इस्तेमाल करने एवं लोकतंत्र को सफल बनाने के उद्देश्य से उप निर्वाचन पदाधिकारी ने नए मतदाताओं को दिया गुलाब का फूल।

12 : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वधान में न्यायालय परिसर में मासिक लोक अदालत का हुआ आयोजन। बिजली से संबंधित छह, सिविल संबंधित एक, बैंक संबंधित 15 और जीआर के एक केस सहित कुल 25 मामलों का 2204436 का सेटलमेंट के साथ निष्पादन किया गया।

13 : कुज्जू ओपी क्षेत्र के पैकी चौक व सांडी जोड़ा पुल के समीप अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की हुई मौत।

14 : रामगढ़ बोकारो मुख्य मार्ग के मगनपुर स्टैंड के समीप दो बाइक सवार ने खड़े एक ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया।

15: रामगढ़ थाना क्षेत्र के जारा बस्ती विकास नगर के दो बंद घरों से करीब 200000 के सामान की हुई चोरी। कमरे से नकद, जेवरात व अन्य सामान चोर उड़ा ले गए ।

16 : इंजीनियरिंग कॉलेज को डिग्री कॉलेज में बदलने के निर्णय पर आजसू छात्र संघ ने किया सरकार का विरोध

गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार आजसू छात्र संघ ने खोला मोर्चा

आजसू छात्र संघ के विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रभारी राजेश महतो के नेतृत्व में महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के मुख्य द्वार के समीप आजसू छात्र संघ के नेता व कार्यकर्ताओं ने सरकार के निर्णय के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया।
राजेश महतो ने कहा आजसू छात्र संघ, सरकार के इस निर्णय के विरोध में 8 दिसंबर को गोला डीवीसी चौक के समक्ष धरना प्रदर्शन करेगी ।

17 : दिव्यांग सेवा में जेएसपीएल को इंडिया इंटरनेशनल सीएसआर इंपैक्ट अवार्ड से किया गया सम्मानित। फाउंडेशन की चेयरपर्सन शालू जिंदल ने टीम के सदस्यों को दी बधाई, कहां आशा – द – होप सामाजिक उत्थान के प्रमुख प्रयासों में से यह एक है । जिसके तहत हम दिव्यांगों को सशक्त बनाने की कोशिश करते हैं । द होप केंद्रों में चिकित्सा और पुनर्वास सेवाओं के बल पर हम ऐसे 4900 बच्चों को मुख्यधारा में लाने में सफल हुए है