Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

झारखंड विधानसभा की निवेदन समिति ने किया #रामगढ़ जिले का दौरा

उपायुक्त सहित जिले के वरीय अधिकारियों के साथ की बैठक जिला अंतर्गत संचालित विभिन्न कारखाना व खनन क्षेत्रों का किया निरीक्षण

रामगढ़: विधानसभा झारखंड की निवेदन समिति ने रामगढ़ जिले का दौरा किया। निवेदन समिति के सभापति श्री उमाशंकर अकेला एवं सदस्य श्री भूषण बाड़ा, श्री मंगल कालिंदी, श्रीमती पूर्णिमा नीरज सिंह एवं श्री इंद्रजीत महतो ने सबसे पूर्व जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार सहित जिले के अन्य वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान निवेदन समिति के द्वारा विधानसभा सदस्यों से प्राप्त विभिन्न विकास कार्यों से संबंधित निवेदनों के संबंध म विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान प्रदूषण, समाज कल्याण, यातायात आदि जैसे मामले प्रमुख रूप से चर्चा का केंद्र रहें।
बैठक के उपरांत निवेदन समिति के द्वारा माननीय विधायक रामगढ़ श्रीमती ममता देवी के साथ रामगढ़ जिला अंतर्गत संचालित विभिन्न कारखानों, खनन क्षेत्रों जैसे दयाल स्टील, कर्मा कोलियरी, आलोक स्टील इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड, श्रीराम पावर एंड स्टील, झारखंड इस्पात, सोलर इंडस्ट्रीज, बिहार फाऊंडरी एंड कास्टिंग लिमिटेड, बायो जेनेटिक प्राइवेट लिमिटेड आदि का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान समिति एवं माननीय विधायक रामगढ़ द्वारा कारखानों एवं खनन क्षेत्रों में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के पालन का जायजा लिया गया। इस दौरान समिति के द्वारा सभी खनन क्षेत्रों एवं कारखानों के प्रतिनिधियों तथा मालिकों को कार्य के दौरान प्रदूषण नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। समिति द्वारा कारखानों में कार्य के दौरान मजदूरों को सभी तरह के लाभ देने का निर्देश दिया गया। इस दौरान समिति के सदस्यों ने कारखानों में कार्यरत कर्मियों से भी विभिन्न विषयों पर जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान समिति द्वारा वैसे कारखाने जहां प्रदूषण नियंत्रण संबंधित नियम अथवा अन्य नियमों की अवहेलना कर कार्य किया जा रहा है उन पर तुरंत कार्रवाई करने का आदेश संबंधित विभागों को दिया गया। निरीक्षण के दौरान जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।