Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

दीदी बाड़ी योजना से स्वावलंबी बन सकते है ग्रामीण महिलाएं : ममता देवी

दुलमी प्रखंड के सिरु पंचायत के भालू गांव में दीदी बाड़ी योजना का उदघाटन मुख्य अतिथि विधायक ममता देवी के द्वारा फिता काटकर व फलदार पौधा लगाकर किया गया । वही मुख्य अतिथि का स्वागत ग्रामीणो ने ढोल नगाडे के साथ जोरदार जोरदार तरीके से किया ।

विधायक ममता देवी ने कहा कि दीदी बाडी योजना से ग्रामीण महिला और उनके बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए सरकार ने इस योजना की शुरुआत पूरे राज्य में की है। यह योजना मनरेगा और जेएसएलपीएस के संयुक्त सहयोग से रोजगार के साथ-साथ लोगों को पोष्टिक आहार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लाया गया है ।

योजना के माध्यम से लाभुक अपने बेकार पड़ी जमीन में खेती कर स्वावलम्बी बन सकेंगे। उसके लिए लाभुकों को जेएसएलपीएस की ओर से बीज और पौधा उपलब्ध कराया जायेगा। जबकि लाभुकों के बीच मजदूरी का भुगतान मनरेगा योजना के माध्यम से किया जायेगा। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की। वही बीडीओ ने रोजगार सेवक को दीदीयों का जॉब कार्ड बनाने का निर्देश दिया, ताकि ग्रामीण महिलाओं को दीदी बाड़ी योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सकें।

मौके पर समाजसेवी प्रदीप महतो कांग्रेसी नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश  रोजगार सेवक आशीष कुमार पुर्व पार्षद राजू महतो वार्ड सदस्य ठाकुरदास महतो पारसनाथ महतो भुनेश्वर कुमार अजय महतो विरेंद्र कुमार कुमार प्रवीण कुमार मंगल कुमार उतम कुमार कैलाश कुमार युगलकिशोर महतो रविकांत कुमार महेन्द्र ओहदार मुकेश कुमार छोटन कुमार मोहित कुमार विकास कुमार लिलेश्वर महतो बाबुराम महतो महेताब आदि