Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

दीदी बाड़ी योजना से स्वावलंबी बन सकते है ग्रामीण महिलाएं : ममता देवी

दुलमी प्रखंड के सिरु पंचायत के भालू गांव में दीदी बाड़ी योजना का उदघाटन मुख्य अतिथि विधायक ममता देवी के द्वारा फिता काटकर व फलदार पौधा लगाकर किया गया । वही मुख्य अतिथि का स्वागत ग्रामीणो ने ढोल नगाडे के साथ जोरदार जोरदार तरीके से किया ।

विधायक ममता देवी ने कहा कि दीदी बाडी योजना से ग्रामीण महिला और उनके बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए सरकार ने इस योजना की शुरुआत पूरे राज्य में की है। यह योजना मनरेगा और जेएसएलपीएस के संयुक्त सहयोग से रोजगार के साथ-साथ लोगों को पोष्टिक आहार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लाया गया है ।

योजना के माध्यम से लाभुक अपने बेकार पड़ी जमीन में खेती कर स्वावलम्बी बन सकेंगे। उसके लिए लाभुकों को जेएसएलपीएस की ओर से बीज और पौधा उपलब्ध कराया जायेगा। जबकि लाभुकों के बीच मजदूरी का भुगतान मनरेगा योजना के माध्यम से किया जायेगा। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की। वही बीडीओ ने रोजगार सेवक को दीदीयों का जॉब कार्ड बनाने का निर्देश दिया, ताकि ग्रामीण महिलाओं को दीदी बाड़ी योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सकें।

मौके पर समाजसेवी प्रदीप महतो कांग्रेसी नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश  रोजगार सेवक आशीष कुमार पुर्व पार्षद राजू महतो वार्ड सदस्य ठाकुरदास महतो पारसनाथ महतो भुनेश्वर कुमार अजय महतो विरेंद्र कुमार कुमार प्रवीण कुमार मंगल कुमार उतम कुमार कैलाश कुमार युगलकिशोर महतो रविकांत कुमार महेन्द्र ओहदार मुकेश कुमार छोटन कुमार मोहित कुमार विकास कुमार लिलेश्वर महतो बाबुराम महतो महेताब आदि