Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

रामगढ़ उपायुक्त एवं विधायक ने स्वयं झाड़ू लगाते हुए नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत छठ घाटों की सफाई की

रामगढ़ में दो दिवसीय गंगा महोत्सव का किया आगाज

रामगढ़ : गंगा महोत्सव की शुरुआत आज उपायुक्त एवं विधायिका ने झाड़ू लगाकर किया। इस मौके पर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ नगर परिषद के भी अधिकारी गण उपस्थित थे।

जिले के बिजुलिया तालाब में उपायुक्त ने झाड़ू लगाकर छठ घाट की सफाई कर आम लोगों के बीच यह संदेश भेजा कि जीवन में साफ सुथरा रहना बहुत ही जरूरी है।

झाड़ू लगाते हुए तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के सपने को भी साकार किया। एक तरफ विधायिका ने लोगों से छठ घाटों को गंदा नहीं करने की अपील कि, तो दूसरी तरफ नगर परिषद के अध्यक्ष ने भी आम लोगों से वैश्विक संक्रमण से बचते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन कर आने वाले पर्व त्योहारों को मनाने का आग्रह किया। मौके पर उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि गंगा महोत्सव का आयोजन हम लोग रामगढ़ में कर रहे हैं दो दिवसीय कार्यक्रम है जिसकी शुरुआत आज बिजुलिया तालाब के छठ घाट से हुई है, यहां पर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ विधायक एवम नगर परिषद के सभी अधिकारी उपस्थित हैं, इसके माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि जिले भर के जितने भी ऐसे स्थल हैं उनका संरक्षण करें, क्योंकि अभी दीपावली और छठ आने वाला है उस त्यौहार पर बड़ी संख्या में लोग यहां इकट्ठा होते हैं और अभी कोविड को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पर्व त्यौहार को बढ़िया ढंग से सेलिब्रेट करें, गंदगी नहीं फैलाएं और छठ घाटों पर ऐसे सामान न ले जाएं जो वहाँ छोड़ना पड़े क्योंकि उससे गंदगी फैलती है । 


मौके पर झाड़ू लगा रही रामगढ़ की विधायक का ममता देवी ने बताया कि नमामि गंगे योजना के तहत गंगा महोत्सव का आयोजन किया गया है जिसमें जिले के विभिन्न तालाबों सहित दामोदर घाट पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है इसके माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि लोगों को साफ सफाई रखना चाहिए क्योंकि इन सभी जगहों को हम लोग गंगा का दूसरा रूप रुप मानकर पूजते हैं ।
मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार हम लोगों ने साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा है ग्रामीणों से मेरी अपील है कि आने वाले छठ पर्व को ध्यान में रखकर साफ सफाई करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करें और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचें ।