Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

रामगढ़ उपायुक्त एवं विधायक ने स्वयं झाड़ू लगाते हुए नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत छठ घाटों की सफाई की

रामगढ़ में दो दिवसीय गंगा महोत्सव का किया आगाज

रामगढ़ : गंगा महोत्सव की शुरुआत आज उपायुक्त एवं विधायिका ने झाड़ू लगाकर किया। इस मौके पर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ नगर परिषद के भी अधिकारी गण उपस्थित थे।

जिले के बिजुलिया तालाब में उपायुक्त ने झाड़ू लगाकर छठ घाट की सफाई कर आम लोगों के बीच यह संदेश भेजा कि जीवन में साफ सुथरा रहना बहुत ही जरूरी है।

झाड़ू लगाते हुए तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के सपने को भी साकार किया। एक तरफ विधायिका ने लोगों से छठ घाटों को गंदा नहीं करने की अपील कि, तो दूसरी तरफ नगर परिषद के अध्यक्ष ने भी आम लोगों से वैश्विक संक्रमण से बचते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन कर आने वाले पर्व त्योहारों को मनाने का आग्रह किया। मौके पर उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि गंगा महोत्सव का आयोजन हम लोग रामगढ़ में कर रहे हैं दो दिवसीय कार्यक्रम है जिसकी शुरुआत आज बिजुलिया तालाब के छठ घाट से हुई है, यहां पर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ विधायक एवम नगर परिषद के सभी अधिकारी उपस्थित हैं, इसके माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि जिले भर के जितने भी ऐसे स्थल हैं उनका संरक्षण करें, क्योंकि अभी दीपावली और छठ आने वाला है उस त्यौहार पर बड़ी संख्या में लोग यहां इकट्ठा होते हैं और अभी कोविड को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पर्व त्यौहार को बढ़िया ढंग से सेलिब्रेट करें, गंदगी नहीं फैलाएं और छठ घाटों पर ऐसे सामान न ले जाएं जो वहाँ छोड़ना पड़े क्योंकि उससे गंदगी फैलती है । 


मौके पर झाड़ू लगा रही रामगढ़ की विधायक का ममता देवी ने बताया कि नमामि गंगे योजना के तहत गंगा महोत्सव का आयोजन किया गया है जिसमें जिले के विभिन्न तालाबों सहित दामोदर घाट पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है इसके माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि लोगों को साफ सफाई रखना चाहिए क्योंकि इन सभी जगहों को हम लोग गंगा का दूसरा रूप रुप मानकर पूजते हैं ।
मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार हम लोगों ने साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा है ग्रामीणों से मेरी अपील है कि आने वाले छठ पर्व को ध्यान में रखकर साफ सफाई करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करें और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचें ।