Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रामगढ़ उपायुक्त एवं विधायक ने स्वयं झाड़ू लगाते हुए नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत छठ घाटों की सफाई की

रामगढ़ में दो दिवसीय गंगा महोत्सव का किया आगाज

रामगढ़ : गंगा महोत्सव की शुरुआत आज उपायुक्त एवं विधायिका ने झाड़ू लगाकर किया। इस मौके पर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ नगर परिषद के भी अधिकारी गण उपस्थित थे।

जिले के बिजुलिया तालाब में उपायुक्त ने झाड़ू लगाकर छठ घाट की सफाई कर आम लोगों के बीच यह संदेश भेजा कि जीवन में साफ सुथरा रहना बहुत ही जरूरी है।

झाड़ू लगाते हुए तमाम प्रशासनिक पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के सपने को भी साकार किया। एक तरफ विधायिका ने लोगों से छठ घाटों को गंदा नहीं करने की अपील कि, तो दूसरी तरफ नगर परिषद के अध्यक्ष ने भी आम लोगों से वैश्विक संक्रमण से बचते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन कर आने वाले पर्व त्योहारों को मनाने का आग्रह किया। मौके पर उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि गंगा महोत्सव का आयोजन हम लोग रामगढ़ में कर रहे हैं दो दिवसीय कार्यक्रम है जिसकी शुरुआत आज बिजुलिया तालाब के छठ घाट से हुई है, यहां पर जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ विधायक एवम नगर परिषद के सभी अधिकारी उपस्थित हैं, इसके माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि जिले भर के जितने भी ऐसे स्थल हैं उनका संरक्षण करें, क्योंकि अभी दीपावली और छठ आने वाला है उस त्यौहार पर बड़ी संख्या में लोग यहां इकट्ठा होते हैं और अभी कोविड को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पर्व त्यौहार को बढ़िया ढंग से सेलिब्रेट करें, गंदगी नहीं फैलाएं और छठ घाटों पर ऐसे सामान न ले जाएं जो वहाँ छोड़ना पड़े क्योंकि उससे गंदगी फैलती है । 


मौके पर झाड़ू लगा रही रामगढ़ की विधायक का ममता देवी ने बताया कि नमामि गंगे योजना के तहत गंगा महोत्सव का आयोजन किया गया है जिसमें जिले के विभिन्न तालाबों सहित दामोदर घाट पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है इसके माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि लोगों को साफ सफाई रखना चाहिए क्योंकि इन सभी जगहों को हम लोग गंगा का दूसरा रूप रुप मानकर पूजते हैं ।
मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार हम लोगों ने साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा है ग्रामीणों से मेरी अपील है कि आने वाले छठ पर्व को ध्यान में रखकर साफ सफाई करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करें और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचें ।