Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रजरप्पा कोयलांचल में धूमधाम से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार।

शान से लहराया इस्लामी झंडा ।

रजरप्पा : ईद मिलादुन्नबी पर्व पूरे रजरप्पा कोयलांचल में आज धूमधाम से मनाया गया। हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर लोगों ने जगह जगह परचम गुसाईं व फातिहा खानी कर भाईचारे का पैगाम दिया। पर्व के मौके पर चारों ओर रौनक नजर आई। ईद मिलादुन्नबी (बारह वफात) पर्व को लेकर कौमी लोगों में पखवाड़े भर से तैयारी चल रही थी।

इस दिन को कौमी लोग हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में मनाते हैं। शुक्रवार को पर्व के मौके पर मोमीनाबाद भूचुंगडीह में परचम गुसाईं (इस्लामी झंडा) फहराया गया। जुलूस-ए-मोहम्मदी के माध्यम से लोगों को आपसी भाईचारे व सौहार्द का संदेश दिया गया। आजाद मोहल्ला में कौमी लोगों ने मिलाद खानी व फातिहा खानी किया। यह ईद मिलादुन्नबी के मौके पर गांव के नौजवानों ने खूब बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों ने इस्लामी झंडा लेकर पैगंबर मोहम्मद के प्रति समर्पित दिखे। परचम गोसाई यानी इस्लामी झण्डा मदर्सा गुलशन-ए-मुस्तफा मोमीनाबाद भूचुंगडीह के प्रांगण में फहराया गया। उसके बाद नूरी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल हामिद फैजी ने मोहम्मद साहब के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। वही कौमी लोगों ने जन-जन को भाईचारे का पैगाम दिया। जश्ने ईद मिलादुन्नबी का प्रोग्राम भूचुंगडीह के अलावे चितरपुर ,मरकमरचा , सिकनी, लरी,जम्सिंग , प्रियातू , इचातू आदी दर्जनों गांवों में मनाया गया ।
इस मौके पर हजरत मोहम्मद की शान में मिलाद व फातिहा खानी किया गया।
जुलूस में स्थानीय पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रही। जुलूस में सुलेमान अंसारी, बसीर अंसारी ,अब्दुल कयूम अंसारी ,अयनुल अंसारी, तकबीर अंसारी, इमरान अंसारी, नाजिर, अजीमुद्दीन,इमरान, रहमतुल्लाह, आदि लोग मौजूद रहे।