रजरप्पा कोयलांचल में धूमधाम से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार।

शान से लहराया इस्लामी झंडा ।

रजरप्पा : ईद मिलादुन्नबी पर्व पूरे रजरप्पा कोयलांचल में आज धूमधाम से मनाया गया। हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर लोगों ने जगह जगह परचम गुसाईं व फातिहा खानी कर भाईचारे का पैगाम दिया। पर्व के मौके पर चारों ओर रौनक नजर आई। ईद मिलादुन्नबी (बारह वफात) पर्व को लेकर कौमी लोगों में पखवाड़े भर से तैयारी चल रही थी।

इस दिन को कौमी लोग हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में मनाते हैं। शुक्रवार को पर्व के मौके पर मोमीनाबाद भूचुंगडीह में परचम गुसाईं (इस्लामी झंडा) फहराया गया। जुलूस-ए-मोहम्मदी के माध्यम से लोगों को आपसी भाईचारे व सौहार्द का संदेश दिया गया। आजाद मोहल्ला में कौमी लोगों ने मिलाद खानी व फातिहा खानी किया। यह ईद मिलादुन्नबी के मौके पर गांव के नौजवानों ने खूब बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों ने इस्लामी झंडा लेकर पैगंबर मोहम्मद के प्रति समर्पित दिखे। परचम गोसाई यानी इस्लामी झण्डा मदर्सा गुलशन-ए-मुस्तफा मोमीनाबाद भूचुंगडीह के प्रांगण में फहराया गया। उसके बाद नूरी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल हामिद फैजी ने मोहम्मद साहब के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। वही कौमी लोगों ने जन-जन को भाईचारे का पैगाम दिया। जश्ने ईद मिलादुन्नबी का प्रोग्राम भूचुंगडीह के अलावे चितरपुर ,मरकमरचा , सिकनी, लरी,जम्सिंग , प्रियातू , इचातू आदी दर्जनों गांवों में मनाया गया ।
इस मौके पर हजरत मोहम्मद की शान में मिलाद व फातिहा खानी किया गया।
जुलूस में स्थानीय पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रही। जुलूस में सुलेमान अंसारी, बसीर अंसारी ,अब्दुल कयूम अंसारी ,अयनुल अंसारी, तकबीर अंसारी, इमरान अंसारी, नाजिर, अजीमुद्दीन,इमरान, रहमतुल्लाह, आदि लोग मौजूद रहे।

Whats App