Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

Rajrappa ईद मिलादुन्नबी की तैयारी पूरी, इस्लामिक झंडे से सजे मस्जिद व दरगाह।

रजरप्पा : इस्लामी मांह रबी उल अव्वल शरीफ की 12 तारीख पैगंबर ए इस्लाम हजरत मोहम्मद के यौम ए पैदाइश का दिन है। जिसे पूरी दुनिया ईद मिलादुन्नबी के रूप में जानती व मानती है। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर शुक्रवार को शहर व गांव के विभिन्न हिस्सों से जुलूसए मोहम्मदी मनाया जाएगा।

जुलूसए मोहम्मदी में हजरत मोहम्मद साहब के जीवन कुरान और हदीस से जुड़ी झांकियां व मस्जिदों के मॉडल व रौज ए रसूल का मॉडल आकर्षण का केंद्र रहेंगे। उलमाए कराम अपने तकरीरों में लोगों से सच्चाई ईमानदारी तथा इस्लामी कानून के मुताबिक जिंदगी गुजारने का आह्वान करेंगे।

जुम्मे रात की शाम से आजाद मोहल्ला नीचे मोहल्ला मस्जिद मोहल्ला सहित तमाम इलाके के घरों मस्जिदों में मिलाद की महफिल कुरान खानी फातिहा खानी घरों व मोहल्लो को फूलों लाइटों इस्लामी झंडू गुब्बारों और डंडियों से सजाया जा रहा है शुक्रवार को अगले सुबह शहर की तमाम मस्जिदों पर परचम गुसाई (इस्लामी झंडा फहराना) होगी परचम कुशाई के बाद सलातो सलाम वह फतेह खानी होगी वही देर रात तक इस का सिलसिला चलेगा

हालांकि नूरी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अब्दुल हमीद भाई जी ने कहा कि इस बार कोविड-19 की वजह से और सरकार की गाइडलाइन को पालन करते हुए जुलूस नहीं निकाला जाएगा।