Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

अनुमंडल पदाधिकारी ने किया सदर अस्पताल स्थित एमटीसी केंद्र का औचक निरीक्षण

रामगढ़: अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री कीर्ति श्री जी ने छतरमांडू स्थित सदर अस्पताल में एमटीसी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने चिकित्सकों से एमटीसी केंद्र में भर्ती बच्चों के संबध में विस्तार से जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने एमटीसी केंद्र में उपलब्ध मूलभूत सुविधाएँ जैसे शौचालय, पेयजल, स्वच्छता आदि का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी को सभी तरह के मूलभूत सुविधाएं एमटीसी केंद्र में अनिवार्य रूप से उपलब्ध रखने का निर्देश दिया।निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा को किसी भी कुपोषित बच्चे को एमटीसी केंद्र में भर्ती करने के पूर्व बच्चे की मां को एमटीसी केंद्र में 15 दिनों तक रहने एवं इस दौरान ध्यान रखने योग्य बातों की विस्तार से जानकारी देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को भर्ती होने वाले कुपोषित बच्चे की मां को प्रतिदिन के हिसाब से ₹100 का भुगतान करने एवं जननी सुरक्षा योजना के तहत भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा, सिविल सर्जन कार्यालय के अन्य अधिकारियों एवं कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।