Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

अनुमंडल पदाधिकारी ने किया सदर अस्पताल स्थित एमटीसी केंद्र का औचक निरीक्षण

रामगढ़: अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री कीर्ति श्री जी ने छतरमांडू स्थित सदर अस्पताल में एमटीसी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने चिकित्सकों से एमटीसी केंद्र में भर्ती बच्चों के संबध में विस्तार से जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने एमटीसी केंद्र में उपलब्ध मूलभूत सुविधाएँ जैसे शौचालय, पेयजल, स्वच्छता आदि का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी को सभी तरह के मूलभूत सुविधाएं एमटीसी केंद्र में अनिवार्य रूप से उपलब्ध रखने का निर्देश दिया।निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा को किसी भी कुपोषित बच्चे को एमटीसी केंद्र में भर्ती करने के पूर्व बच्चे की मां को एमटीसी केंद्र में 15 दिनों तक रहने एवं इस दौरान ध्यान रखने योग्य बातों की विस्तार से जानकारी देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को भर्ती होने वाले कुपोषित बच्चे की मां को प्रतिदिन के हिसाब से ₹100 का भुगतान करने एवं जननी सुरक्षा योजना के तहत भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा, सिविल सर्जन कार्यालय के अन्य अधिकारियों एवं कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।