Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

अनुमंडल पदाधिकारी ने किया सदर अस्पताल स्थित एमटीसी केंद्र का औचक निरीक्षण

रामगढ़: अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री कीर्ति श्री जी ने छतरमांडू स्थित सदर अस्पताल में एमटीसी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने चिकित्सकों से एमटीसी केंद्र में भर्ती बच्चों के संबध में विस्तार से जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने एमटीसी केंद्र में उपलब्ध मूलभूत सुविधाएँ जैसे शौचालय, पेयजल, स्वच्छता आदि का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी को सभी तरह के मूलभूत सुविधाएं एमटीसी केंद्र में अनिवार्य रूप से उपलब्ध रखने का निर्देश दिया।निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा को किसी भी कुपोषित बच्चे को एमटीसी केंद्र में भर्ती करने के पूर्व बच्चे की मां को एमटीसी केंद्र में 15 दिनों तक रहने एवं इस दौरान ध्यान रखने योग्य बातों की विस्तार से जानकारी देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को भर्ती होने वाले कुपोषित बच्चे की मां को प्रतिदिन के हिसाब से ₹100 का भुगतान करने एवं जननी सुरक्षा योजना के तहत भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा, सिविल सर्जन कार्यालय के अन्य अधिकारियों एवं कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।