Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के कई खेतों में लगी धान की फसलों में बीमारी लगने से फसलें हुए नष्ट, किसानों में छाई उदासी

चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के कई खेतों में लगी धान की फसल में बीमारी लगने के कारण फसलें बर्बाद हो रही है। जिस कारण प्रखंड क्षेत्र के किसानों में काफी मायूसी छा गई है।

चितरपुर प्रखंड के मायल, भुचूंगडीह, सुकरीगढ़ा, मुरूबंदा सहित अन्य जगहों के खेतों में पूर्व में धान की फसल काफी अच्छी हुई। जिससे किसानों के चेहरे में खुशी की झलक देखी जा रही थी। लेकिन जैसे-जैसे धान पकने लगे, वैसे-वैसे अधिकांश खेतों में सैकड़ों एकड़ में लगे धान की फसलों में बीमारी लगने के कारण फसलें मुरझाकर बर्बाद होने लगी है। इससे किसानों में मायूसी छा गई है।

इस संबंध में किसान नकुल महतो ने कहा कि धान की फसलों में बीमारी लगने के कारण फसल पूरी तरह से बर्बाद हो रही है, जिससे हमलोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। वहीं चितरपुर के मायल निवासी एवं कृषक मित्र के जिलाध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि धान की फसलों में बीमारी लगने से किसानों को काफी क्षति हुई है।

इसपर सरकार द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है और राज्य सरकार द्वारा फसल बीमा योजना को भी बंद कर दिया गया है। इससे किसानों के समक्ष बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है।