Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Rajrappa कोरोना काल में जहाँ लोगों की नौकरियां छूटी है, वहां सीसीएल दे रही है नौकरी

सीसीएल धवैय्या गाँव के करीब ढाई सौ लोगों को जमीन के बदले नौकरी देने जा रही है

रजरप्पा : कोरोना काल में जहाँ लोगों की नौकरियां छूट गई है, और लोग बेरोजगार हो गये हैं। वहीँ रजरप्पा के धवैय्या गाँव के लोगों के लिये सीसीएल नये रोजगार का सृजन करने जा रही है। यहाँ सीसीएल जमीन के बदले करीब ढाई सौ लोगों को नौकरी देने जा रही है।

सीसीएल रजरप्पा से सटे धवैय्या गाँव के लोगों की अब किस्मत खुलने वाली है। धवैय्या में अब सीसीएल रजरप्पा ब्लॉक 2 नाम से कोयला खदान खोलने जा रही है। इसको लेकर सीसीएल प्रबंधन ने ग्रामीणों से कई दौर की बातचीत भी की है। ग्रामीण भी सीसीएल प्रबंधन को सहयोग की बात कही है। परंतु ग्रामीण सीसीएल से जमीन के बदले नौकरी, मुआवजा व अन्य सुविधाएं लिखित रूप से माँग रही है।
वहीँ पंचायत के मुखिया का कहना है कि इसको लेकर एक सहमति पत्र बनना चाहिये। साथ ही ग्रामीणों को विस्थापित की सारी सुविधाएं मिले।
वहीँ सीसीएल रजरप्पा के महाप्रबंधक अजित कुमार ने कहा कि सरकार आर एंड आर पॉलसी के तहत नौकरी, मुआवजा व वह सारी सुविधाएं मुहैया करायेगी जो ग्रामीणों का अधिकार है। उन्होंने कहा कि रजरप्पा के विस्तारीकरण के लिये टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। जल्द ही काम को अलॉट कर धरातल पर उतार दिया जायेगा।
धवैय्या में कोलयरी खुलने से जहां रोजगार के नये सृजन को आयाम मिलेगी। वहीँ देश को बड़े पैमाने पर कोयले का भंडार मिलेगा। जिससे देश आत्मनिर्भर बनेगा।