Rajrappa कोरोना काल में जहाँ लोगों की नौकरियां छूटी है, वहां सीसीएल दे रही है नौकरी

सीसीएल धवैय्या गाँव के करीब ढाई सौ लोगों को जमीन के बदले नौकरी देने जा रही है

yamaha

रजरप्पा : कोरोना काल में जहाँ लोगों की नौकरियां छूट गई है, और लोग बेरोजगार हो गये हैं। वहीँ रजरप्पा के धवैय्या गाँव के लोगों के लिये सीसीएल नये रोजगार का सृजन करने जा रही है। यहाँ सीसीएल जमीन के बदले करीब ढाई सौ लोगों को नौकरी देने जा रही है।

सीसीएल रजरप्पा से सटे धवैय्या गाँव के लोगों की अब किस्मत खुलने वाली है। धवैय्या में अब सीसीएल रजरप्पा ब्लॉक 2 नाम से कोयला खदान खोलने जा रही है। इसको लेकर सीसीएल प्रबंधन ने ग्रामीणों से कई दौर की बातचीत भी की है। ग्रामीण भी सीसीएल प्रबंधन को सहयोग की बात कही है। परंतु ग्रामीण सीसीएल से जमीन के बदले नौकरी, मुआवजा व अन्य सुविधाएं लिखित रूप से माँग रही है।
वहीँ पंचायत के मुखिया का कहना है कि इसको लेकर एक सहमति पत्र बनना चाहिये। साथ ही ग्रामीणों को विस्थापित की सारी सुविधाएं मिले।
वहीँ सीसीएल रजरप्पा के महाप्रबंधक अजित कुमार ने कहा कि सरकार आर एंड आर पॉलसी के तहत नौकरी, मुआवजा व वह सारी सुविधाएं मुहैया करायेगी जो ग्रामीणों का अधिकार है। उन्होंने कहा कि रजरप्पा के विस्तारीकरण के लिये टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। जल्द ही काम को अलॉट कर धरातल पर उतार दिया जायेगा।
धवैय्या में कोलयरी खुलने से जहां रोजगार के नये सृजन को आयाम मिलेगी। वहीँ देश को बड़े पैमाने पर कोयले का भंडार मिलेगा। जिससे देश आत्मनिर्भर बनेगा।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.