Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh सिविल सर्जन ने की एनएचएम एवं कोरोना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा

रामगढ़: बुधवार को सिविल सर्जन कार्यालय रामगढ़ के सभागार में सिविल सर्जन रामगढ़ डॉक्टर नीलम चौधरी ने जिले में एनएचएम एवं कोरोना के तहत हो रहे कार्यो की विस्तार से समीक्षा की।

बैठक के दौरान सबसे पूर्व डॉ चौधरी ने पूर्व के बैठकों में दिए गए निर्देशों के प्रति हुए कार्य की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों, डीपीएम एनएचएम एवं चिकित्सा पदाधिकारियों को एनएचएम के तहत सरकार द्वारा लोगों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाएं जैसे टीकाकरण, फैमिली प्लानिंग, ए एन सी आदि का लाभ जन जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया एवं योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को सरकार द्वारा मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान सिविल सर्जन ने जिले में कोरोना के तहत हो रहे कार्यों की भी विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को उनके क्षेत्रों में वैसे इलाके जहां ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं उन इलाकों में लगातार कैंप का आयोजन कर बड़े स्तर पर लोगों का कोरोना जांच करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान सिविल सर्जन ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों एवं चिकित्सा पदाधिकारियों से उनके उनके क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों एवं उनके समक्ष आ रही दिक्कतों पर भी चर्चा की एवं उसके निदान हेतु कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।
बैठक के दौरान डी आर सी एच ओ, चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल सह जिला यक्ष्मा पदाधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, डीपीएम एनएचएम, जिला कार्यक्रम समन्वयक, एपिडेमियोलॉजिस्ट सहित अन्य उपस्थित थे।