Logo
ब्रेकिंग
सांसद जयंत सिन्हा जी ने रामगढ़ में की महा जनसम्पर्क अभियान की शुरुआत Hazaribagh प्रशासन और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प चुट्टूपालू घाटी में भीषण सड़क दुर्घटना, 5 गाड़ी की टक्कर, घंटों रहा घाटी जाम रजरप्पा में भव्य गंगा आरती,झारखंड के राज्यपाल भी रहे मौजूद। समर कैंप में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने मचाया धमाल l झारखण्ड के राज्यपाल पहुंचे रामगढ़, सुनी ग्रामीणों की समस्या, किया ऑन द स्पॉट समाधान l हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग पर दर्दनाक घटना, 25 हजार वोल्ट के तार से छह जलकर हुए राख l प्रदेश के दो टॉपर बने मुख्य अतिथि और की यामाहा स्कूटर रे जेड आर की लांचिंग l पूर्व विधायक ने रामगढ़ थाना में दिया धरना, लगाए गंभीर आरोप, समर्थकों को पुलिस ने खदेड़ किया बाहर l गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय, रामगढ़ कि छात्रा दिव्या बनी झारखंड टॉपर।

रजरप्पा को पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने का सरकार का सपना कोरोना के चलते अधर में

जल्द ही रजरप्पा में विकास योजनाएं धरातल पर दिखेंगीं : डीसी

रजरप्पा : सरकार का सपना है कि देश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ रजरप्पा स्थित माँ छिन्नमस्तिका मंदिर विश्व के मानचित्र पर पर्यटन स्थल के रूप में एक पहचान बनाये। इसको लेकर झारखंड सरकार रजरप्पा में कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी है। परन्तु लॉक डाउन के चलते यह विकास योजनाएं ठप्प पड़ गई है।

विश्व के मानचित्र में रजरप्पा मंदिर एक पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित हो, इसको लेकर पूर्व व वर्तमान सरकार ने कई विकास योजनाओं को धरातल पर उतारा है। जिसमें कई योजनाएं पूर्ण भी हो चुकी है। परन्तु कुछ अभी भी अधर में लटकी नज़र आ रही है। जिसमें चिल्ड्रेन पार्क,भव्य मुख्य द्वार व मोटर स्टैंड प्रमुख योजनाएं हैं। इस संबंध में रजरप्पा मंदिर न्यास समिति के सचिव शुभाशीष पंडा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते विकास योजनाएं शिथिल पड़ी है।

वही इस संबंध में रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि कुछ योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। कुछ का डीपीआर तैयार है। जल्द ही रजरप्पा में विकास योजनाएं धरातल पर दिखेंगीं।

सरकार और श्रद्धालु सभी यही चाहते हैं कि रजरप्पा पर्यटन के क्षेत्र में विश्व में एक अलग पहचान बनाये। जिसमें पर्यटकों को सारी सुविधाएं मोहैया हो। अब सबको जल्द ही इन विकास योजनाओं के पूर्ण होने का इंतजार है।

nanhe kadam hide