Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

रजरप्पा : माँ छिन्नमस्तिके मंदिर के दुकानदारों ने ढूंढा रोजी रोटी का नया तरीका, बाइक पर बना ली दुकान

मंदिर बंद होने से दुकानदारों के समक्ष रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है

रजरप्पा : आप जो इन बाइकर्स को देख रहे हैं, यह कोई बाइकर्स गैंग नहीं है। यह रजरप्पा स्थित माँ छिन्नमस्तिका मंदिर के दुकानदार हैं। जो यहाँ आनेवाले एक्का दुक्का श्रद्धालुओं को अपनी बाइक से ले जाकर पुजा कराते हैं। ताकि वह इन दुकानदारों से फूल प्रसादी खरीदे और इनकी जीविका चल सके।

जी हाँ पिछले सात महीनों से कोरोना महामारी को लेकर माँ छिन्नमस्तिका मंदिर बन्द है। जिसके कारण यहाँ के दुकानदारों के समक्ष रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। अब यह दुकानदार यहाँ मंदिर के बाहर से ही पूजा कर भगवती से आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं को रिझाने के लिये नये प्रयोग के रूप में इनको मोटरसाइकिल में बैठाकर मुख्य मन्दिर के द्वार तक ले जाते हैं। बदले में श्रद्धालुओं को इनके यहाँ से ही प्रसाद लेना पड़ता है। इससे दुकानदारों को कुछ आमदनी हो जा रही है।