Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Patratu सोशल मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आया प्रकृति की गोद में बसा पलानी जलप्रपात

पहाड़ी से गिरता हुआ झर झर पानी, खूबसूरत वादियां में लोगों के मन मोह रहा है

पतरातू: रांची से महज 43 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिला के पतरातू प्रखंड में टूरिज्म हब के नाम से प्रख्यात पतरातु लेक रिसोर्ट स्थित है। जहां 365 दिन सैलानी पतरातु लेक रिसोर्ट का दीदार करने को आते हैं। लेकिन लॉकडाउन में यह बंद पड़ा हुआ है, लेकिन सैलानियों का आना बदस्तूर जारी है पतरातू लेक रिसोर्ट से पश्चिम दिशा में महज 3 किलोमीटर दूर पलानी गांव स्थित पलानी जलप्रपात सोशल मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आ गया।

प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में सैलानी जलप्रपात जाकर झरने का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। सैलानी फोटो और सेल्फी खिंचवाने से मन को रोक नहीं पा रहे हैं । वही वाटरफॉल से गिरते ठंडे पानी में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं । सैलानियों को झरना तक जाने के लिए पैदल काफी मशक्कत करनी पड़ती है। लेकिन जलप्रपात की खूबसूरती की बातें सुनकर सैलानी अपने आप को रोक नहीं पाते हैं, पहाड़ी से गिरता हुआ झर झर पानी, खूबसूरत वादियां लोगों के मन मोह लेते हैं।

बस झारखंड की हेमन्त सरकार की एक नजर की जरूरत है तो पलानी जलप्रपात भी हुंडरू , जोंनहा और दशम जलप्रपात से कम नहीं है। यहां पर भी अगर पर्यटन विभाग द्वारा कायाकल्प किया जाएगा तो लोगों का रोजगार का भी सृजन होगा।