Logo

Patratu सोशल मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आया प्रकृति की गोद में बसा पलानी जलप्रपात

पहाड़ी से गिरता हुआ झर झर पानी, खूबसूरत वादियां में लोगों के मन मोह रहा है

पतरातू: रांची से महज 43 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिला के पतरातू प्रखंड में टूरिज्म हब के नाम से प्रख्यात पतरातु लेक रिसोर्ट स्थित है। जहां 365 दिन सैलानी पतरातु लेक रिसोर्ट का दीदार करने को आते हैं। लेकिन लॉकडाउन में यह बंद पड़ा हुआ है, लेकिन सैलानियों का आना बदस्तूर जारी है पतरातू लेक रिसोर्ट से पश्चिम दिशा में महज 3 किलोमीटर दूर पलानी गांव स्थित पलानी जलप्रपात सोशल मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आ गया।

प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में सैलानी जलप्रपात जाकर झरने का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। सैलानी फोटो और सेल्फी खिंचवाने से मन को रोक नहीं पा रहे हैं । वही वाटरफॉल से गिरते ठंडे पानी में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं । सैलानियों को झरना तक जाने के लिए पैदल काफी मशक्कत करनी पड़ती है। लेकिन जलप्रपात की खूबसूरती की बातें सुनकर सैलानी अपने आप को रोक नहीं पाते हैं, पहाड़ी से गिरता हुआ झर झर पानी, खूबसूरत वादियां लोगों के मन मोह लेते हैं।

बस झारखंड की हेमन्त सरकार की एक नजर की जरूरत है तो पलानी जलप्रपात भी हुंडरू , जोंनहा और दशम जलप्रपात से कम नहीं है। यहां पर भी अगर पर्यटन विभाग द्वारा कायाकल्प किया जाएगा तो लोगों का रोजगार का भी सृजन होगा।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
रामगढ़ के बिजुलिया में दो बाइक की भीषण टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से घायल। IPL गोलीकांड मामले में रामगढ़ की विधायक ममता देवी दोषी करार, भेजी गयीं जेल रामगढ़ के समाजसेवी और व्यवसायी दिव्यांशु साहा को अपराधियों ने मारी गोली, प्राथमिक उपचार के बाद रांची... रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र में बेसमेंट के व्यावसायिक उपयोग मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप ।