Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh भाकपा माले के जन संगठनों ने किसान विरोधी नीतियों का जमकर किया विरोध

सुभाष चौक पर मानव श्रृंखला बनाकर अपनी मांगों की आवाज बुलंद की

रामगढ़ : झारखंड़ ग्रामीण मजदूर सभा, अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला भाकपा माले के जनसंगठनो ने संयुक्त रुप से देशव्यापी कार्यक्रम के आलोक में सुभाष चौक पर प्रदर्शन किया रामगढ़ जिला इकाई के झामस अध्यक्ष-देवकी नंदन बेदिया,नरेश बडाईक,बिगेन्द्र ठाकुर अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एशोसिएशन सचिव-नीता बेदिया,कांति देवी ,झुमा घोषाल,सीता देवी ,अखिल भारतीय किसान महासभा के लाका बेदिया, ऐक्टू के अध्यक्ष-लक्ष्मण बेदिया, देवानंद गोप, आर.वाई.ए.के अध्यक्ष-अमल कुमार ,मनोज मांझी और भाकपा माले के जिला सचिव-भुनेश्वर बेदिया के नेतृत्व में मानव श्रृंखला बनाकर केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों का विरोध किया। झंडा बैनर के साथ कार्यकर्ता सड़क पर उतरे जन संगठनों के नेतृत्व में रामगढ़ शहर के मेन रोड में मार्च किए ।

लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए सुभाष चौक मेन रोड में शारीरिक दूरी बनाकर और मास्क पहन कर कतार में खड़े होकर नारा लगाते हुए सरकार का विरोध किया । सरकार से मांग कर रहे स्वयं सहायता समूह जीविका समूह के लोन पर ब्याज दर कम करो। पूंजीपतियों को लाखों -करोड़ों की लोन माफी, तो महिलाओं की लोन माफी क्यों नहीं, पीएम-सीएम जवाब दो। समूह से जुड़ी सभी महिलाओं का लोन माफ करो। कोरोना लॉकडाउन में समूह से जुड़ी महिलाओं का लोन माफ करो। लोन वसूली में बंधन बैंक की जोर जबर्दस्ती पर रोक लगाओ। सार्वजनिक क्षेत्रों को निजी करण करना बंद करो। श्रम कानूनों को संशोधन कर चार कोड़ में लागू करने की नीति वापस लो। नई शिक्षा नीति 2020 वापस लो। बहुत हो गई मन की बात- कब करोगे काम की बात- हमें चाहिए रोजगार। किसान विरोधी अध्यादेश वापस लो। कॉरपोरेटों को छूट और छोटे किसानों की लूट, नहीं चलेगी -नहीं चलेगी। सभी मनरेगा और सभी किस्म की ग्रामीण श्रमिकों को कोरोना लॉकडाउन भत्ता के बतौर ₹ 10 हजार रुपया दिया जाए । मनरेगा के दायरे को बढ़ाते हुए सालों भर प्रति परिवार को 200 दिन काम और ₹500 दैनिक मजदूरी दो। सभी गरीब परिवारों को मुफ्त में राशन सहित दाल, तेल, मसाले, साबुन और मास्क भी मुफ्त वितरित करो । कोयला के लिए भूमि अधिग्रहण के एवज में रैयत ग्रामीण किसानों को नौकरी नहीं और किस्त में मुआवजा देने की नीति वापस लो। जिला के सभी रैयत विस्थापितों को नौकरी और उचित मुआवजा अविलंब दो। अॉनलाइन में हुई गडबडीयों को ठीक करो और अॉनलाईन रसीद निर्गत करने की सुविधा अविलंब उपलब्ध कराओ। गैरमजरुआ जमीन का रसीद काटना चालू करो और जिला में हाथियों की उत्पात से हो रही जान-माल,फसलों की क्षतिपूर्ति का अविलंब मुआवजा भुगतान करो। रामगढ़ नगर के सफाई कर्मियों की जायज मांगों को अविलंब लागू करो । आदि मांगों पर आवाज बुलंद किए .