Logo

Ramgarh जिला में यूरिया खाद की काला बाज़ारी से किसान है परेशान

सभी किसानों को उचित मूल्य पर दिया जाए यूरिया: अमरेश

रामगढ़ जिले के ग्रामीण क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत और बड़े स्तर पर चल रही कालाबाजारी को लेकर किसान परेशान हैं इसको लेकर अब राजनीति शुरू हो चुकी है, चितरपुर प्रखंड के समाजसेवी अमरेश महत्व ने कहा कि अगर किसानों को एक-दो दिन के अंदर राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन एवं दुकानदार द्वारा अगर उचित मूल्य पर यूरिया खाद उपलब्ध नही कराया गया तो किसान मजबूर होकर रोड पर उतरेंगे और किसानों द्वारा जोरदार आंदोलन करने का कार्य करेगा।

विधायक और स्थानीय प्रशासन दे ध्यान

इसकी जिम्मेवारी स्थानीय विधायक, जिला प्रशासन और राज्य सरकार होगी। क्योंकि पूरे देश में लॉकडाउन लगी हुई है। जिसके चलते किसानों को सही तरीके से खेती तो कर लेती है। लेकिन समय और बाजार नहीं रहने के कारण सही मूल्य भी प्राप्त नहीं हो पाता है और अभी धान की खेती हो रही है। जिसमें यूरिया की अति आवश्यकता है ।

अमरेश महतो ने कहा कि ऐसे स्थिति में कोरोना के महामारी में किसान करे तो क्या? राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन को इस विषय पर मंथन कर जल्द से जल्द यूरिया उपलब्ध करें। रामगढ़ जिला में दुकानदारों के द्वारा लगभग एक महीना होने चला जिसमें यूरिया खाद महंगे रेट में बेचा जा रहा था। लेकिन लगभग एक महीना होने चला अभी तक किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
रामगढ़ के बिजुलिया में दो बाइक की भीषण टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से घायल। IPL गोलीकांड मामले में रामगढ़ की विधायक ममता देवी दोषी करार, भेजी गयीं जेल रामगढ़ के समाजसेवी और व्यवसायी दिव्यांशु साहा को अपराधियों ने मारी गोली, प्राथमिक उपचार के बाद रांची... रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र में बेसमेंट के व्यावसायिक उपयोग मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप ।