Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh जिला में यूरिया खाद की काला बाज़ारी से किसान है परेशान

सभी किसानों को उचित मूल्य पर दिया जाए यूरिया: अमरेश

रामगढ़ जिले के ग्रामीण क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत और बड़े स्तर पर चल रही कालाबाजारी को लेकर किसान परेशान हैं इसको लेकर अब राजनीति शुरू हो चुकी है, चितरपुर प्रखंड के समाजसेवी अमरेश महत्व ने कहा कि अगर किसानों को एक-दो दिन के अंदर राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन एवं दुकानदार द्वारा अगर उचित मूल्य पर यूरिया खाद उपलब्ध नही कराया गया तो किसान मजबूर होकर रोड पर उतरेंगे और किसानों द्वारा जोरदार आंदोलन करने का कार्य करेगा।

विधायक और स्थानीय प्रशासन दे ध्यान

इसकी जिम्मेवारी स्थानीय विधायक, जिला प्रशासन और राज्य सरकार होगी। क्योंकि पूरे देश में लॉकडाउन लगी हुई है। जिसके चलते किसानों को सही तरीके से खेती तो कर लेती है। लेकिन समय और बाजार नहीं रहने के कारण सही मूल्य भी प्राप्त नहीं हो पाता है और अभी धान की खेती हो रही है। जिसमें यूरिया की अति आवश्यकता है ।

अमरेश महतो ने कहा कि ऐसे स्थिति में कोरोना के महामारी में किसान करे तो क्या? राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन को इस विषय पर मंथन कर जल्द से जल्द यूरिया उपलब्ध करें। रामगढ़ जिला में दुकानदारों के द्वारा लगभग एक महीना होने चला जिसमें यूरिया खाद महंगे रेट में बेचा जा रहा था। लेकिन लगभग एक महीना होने चला अभी तक किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही है।