Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Ramgarh जिला में यूरिया खाद की काला बाज़ारी से किसान है परेशान

सभी किसानों को उचित मूल्य पर दिया जाए यूरिया: अमरेश

रामगढ़ जिले के ग्रामीण क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत और बड़े स्तर पर चल रही कालाबाजारी को लेकर किसान परेशान हैं इसको लेकर अब राजनीति शुरू हो चुकी है, चितरपुर प्रखंड के समाजसेवी अमरेश महत्व ने कहा कि अगर किसानों को एक-दो दिन के अंदर राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन एवं दुकानदार द्वारा अगर उचित मूल्य पर यूरिया खाद उपलब्ध नही कराया गया तो किसान मजबूर होकर रोड पर उतरेंगे और किसानों द्वारा जोरदार आंदोलन करने का कार्य करेगा।

विधायक और स्थानीय प्रशासन दे ध्यान

इसकी जिम्मेवारी स्थानीय विधायक, जिला प्रशासन और राज्य सरकार होगी। क्योंकि पूरे देश में लॉकडाउन लगी हुई है। जिसके चलते किसानों को सही तरीके से खेती तो कर लेती है। लेकिन समय और बाजार नहीं रहने के कारण सही मूल्य भी प्राप्त नहीं हो पाता है और अभी धान की खेती हो रही है। जिसमें यूरिया की अति आवश्यकता है ।

अमरेश महतो ने कहा कि ऐसे स्थिति में कोरोना के महामारी में किसान करे तो क्या? राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन को इस विषय पर मंथन कर जल्द से जल्द यूरिया उपलब्ध करें। रामगढ़ जिला में दुकानदारों के द्वारा लगभग एक महीना होने चला जिसमें यूरिया खाद महंगे रेट में बेचा जा रहा था। लेकिन लगभग एक महीना होने चला अभी तक किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही है।