Chitarpur अखिल झारखंड कोयला श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोल इंडिया की एन्युटी स्कीम 2020 का किया विरोध

yamaha

रजरप्पा : कोयलांचल स्थित अखिल झारखंड कोयला श्रमिक संघ के क्षेत्रीय कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से उपस्थित अखिल झारखंड कोयला श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष रोशनलाल चौधरी ने कोल इंडिया की एन्युटी स्कीम 2020 का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह स्कीम विस्थापितों के लिए धोखा है।

इस स्कीम में विस्थापितों को जमीन के एवज में नौकरी के जगह सिर्फ मुआवजा किस्तों में देने का प्रावधान किया गया है। इससे स्पष्ट होता है कि कोल इंडिया विस्थापितों को नौकरी से वंचित करना चाहती है और कोल इंडिया को बंद करने की साजिश है। इस परिस्थिति में विस्थापितों को नीति के खिलाफ आंदोलन करने की जरूरत है तथा आरआर पॉलिसी 2012 में संशोधन कर नौकरी के लिए 2 एकड़ जमीन की बाध्यता को खत्म किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि कोल इंडिया इस स्कीम को वापस नहीं लेती है तो अखिल झारखंड कोयला श्रमिक संघ संपूर्ण कोयलांचल में उग्र आंदोलन करेगी।

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष रविंद्र प्रसाद वर्मा, सचिव सुरेश राम, हाजी बसीर अंसारी, नंदकिशोर दास, प्रदीप अग्रवाल, किशुनलाल साव, शिवलाल महतो, शिवशंकर महतो, रसिक तांती, ध्रुवलाल कुशवाहा, ठाकुरदास महतो, जयकुमार, संजय कुमार महतो, नागेश्वर शर्मा सहित कई लोग शामिल थे।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.