रामगढ़ विधायक ममता देवी ने मुख्यमंत्री से मिलकर ‘मां छिन्नमस्तिका मंदिर, रजरप्पा’ को भी खोलने की मांग की।

yamaha

रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की लोकप्रिय विधायक ममता देवी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर रामगढ़ जिला के चितरपुर प्रखंड में दामोदर और भैरवी नदी के संगम पर स्थित सिद्ध शक्तिपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर को खोलने की मांग की है।

विधायक महोदया ने मुख्यमंत्री से कहा कि मां छिन्नमस्तिका का मंदिर पिछले 6 महीने से कोरोना महामारी की विभीषिका के कारण बंद कर दिया गया है। मंदिर बंद होने के कारण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का आगमन रुक गया है, जिसके कारण मंदिर के माध्यम से स्वरोजगार करने वाले हजारों नागरिकों के समक्ष भूखमरी की स्थिति है।

उन्होंने कहा कि मंदिर में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण यहां आते थे, जिसके कारण लोगों का रोजगार चलता था, लेकिन मंदिर बंद होने के कारण आज मंदिर से जुड़े पंडा-पुजारी, फल-प्रसाद एवं श्रृंगार विक्रेता, ठेला-खोमचा एवं रेहड़ी लगाने वाले, सफाईकर्मी, नाई तथा निजी वाहन चालकों और उनके मालिकों के सामने विकट स्थिति है।

विधायक ममता देवी ने कहा कि बाबा बैद्यनाथ धाम, बासुकी धाम के तर्ज पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ “मां छिन्नमस्तिका मंदिर” को भी खोला जाए। विदित हो कि यह मंदिर हिंदू धर्मावलम्बियों के अटूट आस्था का प्रतीक है। इसलिए राज्य हित और श्रद्धालुओं के हित में इस मंदिर को जल्द से जल्द खोला जाए ताकि श्रद्धालुगण मां छिन्नमस्तिके का दर्शन कर अपनी आस्था व्यक्त सकें। साथ ही साथ मंदिर से जुड़े लोगों का रोजगार पुनः चालू हो सके।

विधायक ममता देवी की बातों को सुनकर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने सकारात्मक पहल करते हुए जल्द से जल्द मंदिर खोलने की दिशा में पहल आश्वासन दिया है।जिसकी जानकारी कांग्रेस नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश ने दिया

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.