Logo
ब्रेकिंग
भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर याद किए गए नेताजी, रामगढ़ से जुड़ा है नेताजी के कई लम्हो का नाता । स्वीप के तहत जिला प्रशासन एकादश एवं दिव्यांग एकादश के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती एवं पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण कार्यक्रम का हुआ आयोजन । रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन। मेदांता रांची द्वारा अधिवक्ता संघ परिसर में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर । रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई बैठक ।

Chitarpur झारखंड आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम लिखा पत्र

पेंशन और प्रमाण-पत्र निर्गत करने की मांग

चितरपुर प्रखंड अंतर्गत रहने वाले झारखंड आंदोलनकारियों ने राज्य के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर सरकार द्वारा स्वीकृत एवं प्रदत्त लाभ से लाभान्वित करने की मांग की है।

इस संबंध में झारखंड आंदोलनकारी बशीरुद्दीन अंसारी, सुरेश राम एवं कौलेश्वर महतो ने बताया कि हम तीनों के साथ चितरपुर प्रखंड क्षेत्र से कुल 11 लोगों ने झारखंड अलग राज्य के आंदोलन में अपनी भागीदारी निभाई थी। जिसमें हमलोगों को जेल भी जाना पड़ा था। सरकार द्वारा झारखंड आंदोलनकारियों की जारी सूची में हमलोगों का चयन किए जाने के बावजूद अबतक हमलोगों को कोई भी सरकारी लाभ नहीं मिल पाया है। इसे लेकर झारखंड आंदोलनकारियों ने राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र देकर पेंशन और सरकार द्वारा झारखंड आंदोलनकारी का प्रमाण-पत्र निर्गत करने की मांग की है।

nanhe kadam hide