Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

Gola कुरमी समाज के लोगो ने काला पट्टी लगा कर अन्याय दिवस मनाया

राज्य सरकार कुरमी समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल करें : रुपेश महथा

गोला: गोला प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुम्हरदगा में रविवार को कुरमी समाज के लोग ग्राम प्रधान लालकिशुन महथा के अध्यक्षता में काला पट्टी लगा कर अन्याय दिवस के रूप में मनाया । मौके पर मुख्य रूप से समाजसेवी रूपेश महथा मौजूद थे ।

उन्होंने कहा की 6 सितंबर के दिन ही कुरमी/कुड़मी को अनुसूचित जनजाति की सूची से हटाया गया था । तब से हर वर्ष झारखंड , बंगाल , उड़ीसा आदि क्षेत्रों के टोटेमिक कुरमी /कुड़मी समाज अपने हक अधिकार के लिए अन्याय दिवस के रूप में मनाते आ रहा है ।

कुरमी/कुड़मी समाज 1931 तक प्रिमिटिव ट्राइब्स की सूची में था परन्तु एक साजिश के तहत सूची से हटा दिया गया । जिसके विरोध में आज अन्याय दिवस मनाया जा रहा है और हम अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं l

मौके पर पंचायत समिति प्रतिनिधि दीपक महथा , सकुल कुमार , मकरदयाल महथा , प्रकाश महथा , मनोहर महथा , चैतन्य कुमार ,खुशीलाल महतो , अनुप कुमार , परमानन्द महतो आदि उपस्थित थे ।