Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

मुआवजा, नॉकरी एवं पुनर्वास की मांग कर रहे 25 गांव के विस्थापित गए अनिश्चितकालीन धरने पर

पीवीयूएनएल गेट के समक्ष विस्थापित- प्रभावित संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ो की संख्या में स्त्री एवं पुरुष अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन में शामिल

जिसकी धरती उसका काम, नहीं तो होगा चक्का जाम के नारे से गुंजा पतरातू क्षेत्र

किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस – प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रही

पतरातू: पीवीयूएनएल प्लांट के गेट के समक्ष 2 सितम्बर को 25 गांव के विस्थापितो का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन आज से शुरू हो गया है। यह धरना प्रदर्शन विस्थापत -प्रभावित संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित किया गया।

वहां विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि पुराने पीटीपीएस प्लांट एवं पतरातू डैम के निर्माण में 25 गांव के ग्रामीणों का जमीन लिया गया। मगर उन्हें अब तक मुवावजा, नॉकरी एवं पुनर्वास नही मिला। जिसके विरोध में यह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। विस्थापित अपने जमीन के बदले नॉकरी एव मुआवजे की मांग कर रहे है।

विरोध कर रहे लोगों का कहना है की पीवीयूएनएल प्रबन्धन ने शुरू से विस्थापितों को आश्वासन देकर सिर्फ ठगने का ही काम किया है अब हम विस्थापित, प्रबन्धन के इस रवैये से तंग आ चुके है और अब सिर्फ परिणाम चाहते हैं।

25 गांव के विस्थापित अपने जमीन के बदले मुआवजा, नॉकरी एवमं पुनर्वास की मांग कर रहे हैं मगर हमारी मांगो को पूरा किए वगैर पुराने पीटीपीएस प्लांट को काटने की बात कर रहे हैं । इस बार की लड़ाई निर्णायक होगी। आज से आर पार की लड़ाई शुरू हो गयी तेवर और संबोधन से इन विस्थापितों का साथ देते नजर आए ।