Logo
ब्रेकिंग
माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव भंडारा के साथ संपन्न युवक ने प्रेमिका के लवर को उतारा मौत के घाट, वारदात को अंजाम देकर कुएं में फेंकी लाश । 1932 खतियान राज्यपाल ने किया वापस, झामुमो में आक्रोश, किया विरोध, फूंका प्रधानमंत्री का पुतला । रामगढ़ विधानसभा उपनिर्वाचन 2023 के मद्देनजर उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता कराटे बेल्ट ग्रेडेशन टेस्ट सह प्रशिक्षण शिविर में 150 कराटेकार शामिल, उत्कृष्ट प्रदर्शनकारी को मिला ... श्रीराम सेना के विशाल हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रवादी प्रखर प्रवक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और अंतरराष्... भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को

मोहर्रम एवं करमा पूजा के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए विशेष दिशा निर्देश

किसी भी प्रकार के सामूहिक, धार्मिक आयोजन, जमाव व जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है

रामगढ़: इस वर्ष मोहर्रम का त्यौहार दिनांक 30 अगस्त 2020 को मनाया जाएगा साथ ही दिनांक 29 अगस्त 2020 को करमा पूजा मनाया जाना है। मोहर्रम पर्व के अवसर पर अखाड़ा में अस्त्र-शस्त्र से खेलने व जुलूस निकाले जाने की परंपरा रही है और कर्मा पूजा के अवसर पर सार्वजनिक स्थलों, चौक चौराहों पर कर्मा डाढ़ की सामूहिक पूजा व झूमर खेलने आदि की परंपरा रही है।

वर्तमान में नोबेल कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते झारखंड में लॉकडाउन घोषित है व किसी भी प्रकार के सामूहिक, धार्मिक आयोजन/जमाव, जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। झारखंड सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित नियमों के अक्षरश: अनुपालन हेतु जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। देश/ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए रामगढ़ जिला अंतर्गत मुहर्रम पर्व व करमा पूजा के अवसर पर किसी भी प्रकार के धार्मिक/ सामूहिक कार्यक्रम एवं जुलूस के आयोजन पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

इसके साथ ही जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा उक्त अवसर पर झारखंड सरकार के आदेश के अक्षरश: अनुपालन कराने, विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने हेतु दिनांक 29 अगस्त 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की अवधि के लिए जिला अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दंडाधिकारीयों के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

nanhe kadam hide