Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

मोहर्रम एवं करमा पूजा के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए विशेष दिशा निर्देश

किसी भी प्रकार के सामूहिक, धार्मिक आयोजन, जमाव व जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है

रामगढ़: इस वर्ष मोहर्रम का त्यौहार दिनांक 30 अगस्त 2020 को मनाया जाएगा साथ ही दिनांक 29 अगस्त 2020 को करमा पूजा मनाया जाना है। मोहर्रम पर्व के अवसर पर अखाड़ा में अस्त्र-शस्त्र से खेलने व जुलूस निकाले जाने की परंपरा रही है और कर्मा पूजा के अवसर पर सार्वजनिक स्थलों, चौक चौराहों पर कर्मा डाढ़ की सामूहिक पूजा व झूमर खेलने आदि की परंपरा रही है।

वर्तमान में नोबेल कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते झारखंड में लॉकडाउन घोषित है व किसी भी प्रकार के सामूहिक, धार्मिक आयोजन/जमाव, जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। झारखंड सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित नियमों के अक्षरश: अनुपालन हेतु जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। देश/ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए रामगढ़ जिला अंतर्गत मुहर्रम पर्व व करमा पूजा के अवसर पर किसी भी प्रकार के धार्मिक/ सामूहिक कार्यक्रम एवं जुलूस के आयोजन पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

इसके साथ ही जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा उक्त अवसर पर झारखंड सरकार के आदेश के अक्षरश: अनुपालन कराने, विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने हेतु दिनांक 29 अगस्त 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की अवधि के लिए जिला अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दंडाधिकारीयों के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।