Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

मोहर्रम एवं करमा पूजा के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए विशेष दिशा निर्देश

किसी भी प्रकार के सामूहिक, धार्मिक आयोजन, जमाव व जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है

रामगढ़: इस वर्ष मोहर्रम का त्यौहार दिनांक 30 अगस्त 2020 को मनाया जाएगा साथ ही दिनांक 29 अगस्त 2020 को करमा पूजा मनाया जाना है। मोहर्रम पर्व के अवसर पर अखाड़ा में अस्त्र-शस्त्र से खेलने व जुलूस निकाले जाने की परंपरा रही है और कर्मा पूजा के अवसर पर सार्वजनिक स्थलों, चौक चौराहों पर कर्मा डाढ़ की सामूहिक पूजा व झूमर खेलने आदि की परंपरा रही है।

वर्तमान में नोबेल कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते झारखंड में लॉकडाउन घोषित है व किसी भी प्रकार के सामूहिक, धार्मिक आयोजन/जमाव, जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। झारखंड सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित नियमों के अक्षरश: अनुपालन हेतु जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। देश/ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए रामगढ़ जिला अंतर्गत मुहर्रम पर्व व करमा पूजा के अवसर पर किसी भी प्रकार के धार्मिक/ सामूहिक कार्यक्रम एवं जुलूस के आयोजन पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

इसके साथ ही जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा उक्त अवसर पर झारखंड सरकार के आदेश के अक्षरश: अनुपालन कराने, विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने हेतु दिनांक 29 अगस्त 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की अवधि के लिए जिला अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दंडाधिकारीयों के साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।