Gola जंगली क्षेत्रों में हाथियों का उपद्रव, 24 घंटे के भीतर हाथियों ने दो लोगों को कुचल कर मार डाला

वन विभाग क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा के लिए सुविधा मुहैया कराए:ममता देवी

yamaha

रामगढ़ जिला के गोला प्रखण्ड में हाथियों ने पिछले दो-तीन दिनों से उपद्रव मचाना आरंभ कर दिया है। हाथियों ने पिछले रविवार की रात एक व्यक्ति और सोमवार की रात को एक व्यक्ति को कुचल कर मार दिया है।

इससे गोला प्रखंड के जंगली क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के बीच भय और दहशत का माहौल दिख रहा है। जानकारी के अनुसार गोला प्रखंड के साडम पंचायत के जयन्ती बेडा में जंगली हाथियों ने अपनी चपेट में एक व्यक्ति को ले लिया।

जिससे कि सालम पंचायत के जयंती बेड़ा के रहने वाले सुलेमान अंसारी की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को दिया। साथ ही स्थानीय विधायक ममता देवी को भी जानकारी दी गई। विधायक ममता देवी को जानकारी मिलते ही उन्होंने अपने विधायक प्रतिनिधि अमित महतो को घटनास्थल भेजा। और विधायक ने तुरन्त फोरेस्ट विभाग से बात कर 5000 नगद व आपदा विभाग से 4 लाख रुपए मुआवजा व अंबेडकर आवास दिलाने की बात कहीं।

फोरेस्ट विभाग के अधिकारियों से बात कर उन्होंने कहा की जंगली हाथियों को यहां से भगाने को लेकर टीम बुलाया जाए। ग्रामीणो को टॉर्च, लाइट,स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था कराई जाए। क्योंकि आए दिन जंगली हाथियों का उत्पात से ग्रामीण भयभीत रहते हैं।इनकी फसलों को हाथियों द्वारा नष्ट कर दी जाती है।फसलों को मुआयना कर इन्हें उचित मुआवजा भी दी जाए।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.