Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh सर्पों की देवी माता मनसा की आराधना की गई

विषैले जीवों के दंश से बचने के लिए मां मनसा की पूजा की जाती है।

रामगढ़ : जिले भर में सोमवार को सर्पों की देवी माता मनसा की आराधना की गई। उपवास रहकर भक्तों ने विधि विधान से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए पूजा अर्चना की।

मां मनसा की पूजा को लेकर भक्ति का माहौल बना रहा। जिले के पीटीपीएस रशियन हॉस्टल में बंगाली समाज समिति द्वारा तीन दिवसीय मां मनसा पूजा का भव्य आयोजन किया गया।

वही चितरपुर के मनसा मंदिर में मां मनसा देवी की विशेष महत्त्व लोगों का मानना है कि मां मनसा की पूजा करने व उपवास रखने से मां अपने भक्तों को अकाल मृत्यु से बचाती है । पूरे जिले में विभिन्न स्थलों पर सुबह होते ही पूजा की तैयारियां शुरू हो गईं। भव्य प्रतिमा स्थापित की गई थी। मां मनसा का मंगल पाठ किया गया।

भक्तिगीतों के साथ कलश पूजा की गई। भक्ति गीतों का गायन करते हुए ढोल-ढाक के साथ भक्तों ने तालाब से जल लाकर माता की प्रतिमा स्थापित की। पारंपरिक तरीके से पूजा की गई

पूजा के दौरान मां को फल-फूल, पेड़ा आदि चढ़ाए गए। आधी रात में निसी पूजा की गई। यह पूजा मुख्य तौर पर तीन दिनों तक चलता है। पहले दिन श्रद्धालु नहाय-खाय करते हैं एवं संयम में रहते हैं। दूसरे उपवास में रहकर रात में मां की विधि-विधान से पूजा करते हैं। विषैले जीवों के दंश से बचने के लिए मां मनसा की पूजा की जाती है।