Logo

पतरातू डैम का फाटक खुला, नलकारी, दामोदर और भैरवी नदी की जलस्तर बढ़ेगी

डैम का जलस्तर1327.5 RL तक पहुंच चुका है, जबकि डैम की क्षमता 1332 RL तक ही है

रामगढ़: लगातार हो रहे बारिश से झारखंड के रामगढ जिले के पतरातू डैम का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है । जिले के वरीय पदाधिकारियों ने खतरे को देखते हुए डैम के फाटक को खोलने का आदेश जारी किया है,

वही स्थिति को देखते हुए और भी फाटक खोले जाएंगे, आम जनता को डैम के फाटक खोलने की सूचना 24 घंटे पहले से ही लाउंस कर अलर्ट किया गया था, कि कल नदी के किनारे न जाय और न ही अपने जानवरो को नदी के किनारे जाने दे क्योकि कल डैम का फाटक खोला जाएगा, वही डैम के पास जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखी।

पतरातू डैम का फाटक अगर और खुलता है तो नलकारी नदी, दामोदर नदी और भैरवी नदी की जलस्तर बढ़ते हुए नदी में उफान आ सकती है। जिले में इन नदियो के किनारे किनारे कई गांव बसे हुए है साथ ही कई एकड़ खेती योग्य भूमि में लगी फसल बर्बाद हो सकती है। नदी किनारे बसे गांव भी प्रभावित हो सकते है।

पतरातू डैम का जलस्तर1327.5 RL तक पहुंच चुका है , जबकि डैम की क्षमता 1332 RL तक ही है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप । भाजपा नेता ऋषिकेश सिंह जनसेवा के तहत लोगो के वोटर कार्ड से आधार को करवा रहें है लिंक। रामगढ़ विधायक ममता देवी रामगढ़ छावनी परिषद की बैठक में हुई शामिल। उपायुक्त ने सुनी जनता की समस्याएं, जल्द निष्पादन का अधिकारियों को दिए निर्देश । 11 वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता हुआ प्रशिक्षण का आयोजन।