Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

प्लास्टिक का बहिष्कार करने के लिए पतरातू वेलफेयर सोसाइटी लोगों को कर रही है जागरूक

पतरातू वेलफेयर सोसाइटी महिलाओं को स्वावलंबी बना रही है

पतरातू वेलफेयर सोसाइटी से जुड़ी  महिलाएं अपने निःस्वार्थ सेवा भाव  और जरूरतमंदों की सेवा के लिए घर  – घर में अपनी पहचान बनाने में सफल रही है।

महिला सशक्तिकरण के लिए संकल्पित संस्था अध्यक्ष शशि रंजन सिंह के अनुसार कुटीर उद्योगो के माध्यम से लोगो के रहन सहन के स्तर को किस प्रकार आगे बढ़ाया जाय । इसी कड़ी में शशि रंजन सिंह की देख रेख में उमा सिन्हा एवं उनके सहयोगियों द्वारा पतरातू तथा आस-पास की रोजगार से वंचित महिलाओ को लेकर उनसे कागज की थैली बनवाने का कार्य सीखा कर विभिन्न दुकानों में वितरित करने का कार्य को अंजाम दे कर उन्हें आत्म-निर्भर बनने में सहयोग कर रही है।

अभी तक दर्जनों जरूरतमंद महिलाओ को जोड़कर उन्हें सहयोग किया है। साथ ही अन्य महिलाओं को जोड़कर पतरातू तथा आस पास के क्षेत्रों में घूम कर प्लास्टिक की थैली का बहिष्कार के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए कागज की थैली (ठोंगा) के उपयोग के लिए जागरूकता फैला रही है।