Ramgarh शहीद निर्मल महतो की 33वी पुण्यतिथि पर आजसू ने दी श्रद्धांजलि

निर्मल महतो के सपने को पूरा करने का लिया संकल्प

yamaha

झारखंड आंदोलन के प्रणेता शहीद निर्मल महतो की शहादत दिवस आजसू पार्टी द्वारा पूरे जिले में मनाई गई । सर्वप्रथम आजसू पार्टी जिला कार्यालय में वीर शहीद निर्मल महतो की 33वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी ।

श्रद्धांजलि सभा में जिला अध्यक्ष विजय कुमार साहू व रामगढ़ नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने सर्वप्रथम संयुक्त रूप से निर्मल महतो के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। तत्पश्चात उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की वहीं दूसरी ओर गोबरदरहा चौक में भी नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज महतो की मौजूदगी में शहीद निर्मल महतो के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया ।

मौके पर लोगों को सम्बोधित करते हुए नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने कहा कि निर्मल महतो हमेशा अलग झारखंड के लिए लड़ाई लड़ी। झारखंड के लिए उन्होंने अपना सर्वस्व बलिदान दिया। इसलिए आज सभी लोगों को उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है।

निर्मल महतो झारखंड को अलग राज्य बनाने के लिए उन्होंने अपने बहुमूल्य जीवन का बलिदान दिया।
साथ ही उन्हें झारखंड का सच्चा धरोहर बताते हुए कहा कि 1967 से 1987 तक उन्होंने झारखंड के नवनिर्माण के लिए संघर्ष जारी रखा।वही जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर जिला अध्यक्ष विजय कुमार साहू और नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज महतो ने संयुक्त रुप से कहा कि 8अगस्त 1987 को इस लोक से धरती पुत्र निर्मल महतो परलोक की ओर प्रयाण किया था। परंतु उनके व्यक्तित्व विचार और उनके द्वारा स्थापित परंपराओ की प्रासंगिकता आज भी पहले जितनी ही है। पुण्य तिथि को समूचे रामगढ़ जिला में संगठन ने मनाया जा रहा है साथ ही उनके आदर्श को आत्मसात करनें का संकल्प लिया गया ।

विजय कुमार साहू ने शहीद निर्मल महतो की हत्या में शामिल लोगों की सीबीआई जांच की मांग की ।साथ ही रामगढ़ नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने कहा कि निर्मल महतो सच्चे अर्थों में जननेता थे वो झारखंड आंदोलन के प्रणेता थे। आज हमें उनके सपनो को साकार करना है। उन्होंने झारखंडी स्वाभीमान और अस्मिता की लड़ाई लडी। श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो, प्रखंड सचिव संतोष महतो,प्रखंड कोषाध्यक्ष हीरा गोप रामगढ़ नगर सचिव नीरज मडंल, बुद्धिजीवी मंच के नगर सचिव बिट्टी सिंह , पप्पू जस्सल, करण कुमार महतो, उमेश कुमार, खेमलाल महतो,अमित दास, बबलू मोदी आदि मौजूद थे।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.