Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh उपायुक्त की गहरी दिलचस्पी से रेड क्रॉस सोसाइटी की नींव रामगढ़ में पड़ी

रेड क्रॉस के चेयरपर्सन डॉ मृत्युंजय सिंह व वाईस चेयरपर्सन विजय मेवाड़ सर्वसम्मति निर्वाचित हुए

रामगढ़: पूरी दुनियां में स्वास्थ्य सेवाओं में अपना परचम लहराती संस्था रेड क्रॉस सोसाइटी की नींव , रामगढ़ में पड़ी। रेड क्रॉस के चेयरपर्सन डॉ मृत्युंजय सिंह व वाईस चेयरपर्सन विजय मेवाड़ सर्वसम्मति निर्वाचित हुए। सचिव मुकेश अग्रवाल व सह सचिव मनोज मंडल बनाये गए। वही कोष का प्रभार सीए शेखर शरद को दिया गया। सर्वसम्मति से चुने गए सभी पदाधिकारी तो बना खुशनुमा माहौल और दिखा काम करने का खासा जोश । उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में चुनाव प्रक्रिया पूरी हुई ।

मौजूद सिविल सर्जन डॉ नीलम चौधरी की देख रेख में चुने गए पदाधिकारी। जिला कार्यक्रम प्रबन्धक बी बी श्रीवास्तव ने बैठक का संचालन किया
। रेड क्रोस सोसाइटी के जिला प्रबंधन समिति के सदस्यों में डॉ शरद जैन, कमल बगड़िया, अंबरीन मंजर, भोलानन्द प्रसाद, पी के मुखर्जी, इंदरपाल सिंह, विनय अग्रवाल ,प्रदीप सिंह ,बिमल बुधिया शामिल हैं ।

इस संस्थान में जितने भी लोग जुड़े है वह अपने अपने क्षेत्र में महारत हासिल करने वाले लोग है । चाहे स्वास्थ सेवा को लेकर चिकित्सक हो, व्यवसाय के क्षेत्र में जुड़े हुए सफल व्यवसाई हो या समाज में अपनी सेवाओं को देने के लिए पहचाने जाने वाले समाजसेवी हो, इनसब की भूमिका संयुक्त रूप से मिलकर निश्चित रूप से रेड क्रॉस सोसाइटी का चौमुखी स्वरूप विकसित करेगी जो समाज के हित में काम आएगा ।

रेड क्रॉस सोसाइटी की सदस्यता लें और गंभीरता पूर्व अपनी भूमिका अदा करें : डॉ मृत्युंजय

इस संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयर पर्सन डॉ मृत्युंजय सिंह ने कहां की यह बेहद ही गौरव का क्षण है और ये जिला उपायुक्त के प्रयासों से ही संभव हो पाया है की स्वास्थ्य सेवा में अपना परचम लहराने वाली रेड क्रॉस सोसाइटी की निब रामगढ़ में पड़ी है। जिससे आम जनता को बहुत ही लाभ मिलेगा । उन्होंने हर वर्ग के लोगों से अपील किया कि रेड क्रॉस सोसाइटी की सदस्यता लें और गंभीरता पूर्व अपनी भूमिका अदा करें।

देश के पदेन राष्ट्रपति रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष होते हैं : विजय मेवाड़

रेड क्रॉस सोसाइटी की महत्वता और प्रतिष्ठा के बारे में जानकारी साझा करते हुए रामगढ़ के प्रतिष्ठित समाजसेवी व व्यवसाई श्री विजय मेवाड़ ने कहा कि देश में एक मात्र ऐसी संस्था है जो समाज सेवा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाली है और उसका इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एक्ट बना हुआ है । देश में इसके पदेन राष्ट्रपति अध्यक्ष होते हैं और राज्य में राज्यपाल वहीं जिले में जिला उपायुक्त होते हैं। जिससे इसकी गरिमा को देखा और समझा जा सकता है । कोषाध्यक्ष सीए शेखर सब ने कहा कि ईस करोना काल में रेड क्रॉस सोसाइटी की स्थापना रामगढ़ जिले में हुई है । जिससे निम्न से निम्न लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ऐसी हमारी कोशिश होगी ।

वहीं सचिव मुकेश अग्रवाल और सह सचिव मनोज मंडल ने कहा की जिला उपायुक्त श्री संदीप सिंह की गहरी दिलचस्पी ने गठन में जोर लगाया और समाज हित के लिए पूरे विश्व में विख्यात रेड क्रॉस सोसाइटी की स्थापना हमारे रामगढ़ जिले में हुई जो बेहद सौभाग्य की बात है । साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि हम हर वर्ग के लोगों तक मदद पहुंचाएं और उनकी सेवा कर सकेंगे।