रामगढ़ जिले की सभी खबरें एक नज़र में । News Lens Express l August 01, 2020

yamaha

01: कोरोना काल के मद्देनजर रामगढ़ में शहर से लेकर गांव तक सोमवार को सादगी के साथ ईद मनाया गया। लोगों ने घरों में नमाज अदा कर एक दूसरे को सोशल डिस्टेंस का पालन कर ईद की बधाई दी। नए वस्त्र पहनकर घरों के छतों एवं कमरों में अपने परिवार के साथ अल्ला को याद किया एवं नवाज अदा की। अमन-चैन के साथ कोरोना से निजात दिलाने की मांगी दुआ।

02 : रामगढ़ जिला अंतर्गत चुटूपालू घाटी में पेड़ से लटका मिला एक महिला का शव, पुलिस ने शव को पेड़ से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल भेज दिया ।

03: कोरोना वायरस से बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा मास्क के उपयोग पर विशेष दिशा-निर्देश बिना चेहरे को ढके घर से बाहर निकलने पर है पूर्ण रूप से प्रतिबंध l किसी के भी द्वारा उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई l

04: कोविड केयर सेंटर के संबंध में उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने गोला प्रखंड अंतर्गत महिला इंजीनियरिंग कॉलेज का किया निरीक्षण
प्रतिदिन बढ़ रहे कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में अवस्थित इमारतों का निरीक्षण कर उन्हें कोविड केयर सेन्टर के रूप में चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है।

05: कोविड केयर सेंटर के संबंध में उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने गोला प्रखंड अंतर्गत महिला इंजीनियरिंग कॉलेज का किया निरीक्षण l प्रतिदिन बढ़ रहे कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में अवस्थित इमारतों का निरीक्षण कर उन्हें कोविड केयर सेन्टर के रूप में चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है।

06 : जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत उपायुक्त श्री संदीप सिंह के निर्देश पर रामगढ़ जिला अंतर्गत मांडू प्रखंड के बड़गांव पंचायत में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वही टीम के द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान लोगों से लोगों से हाल के दिनों में उनके अन्य राज्यों से संबंधित यात्रा, तापमान जांच, कोरोना संबंधित लक्षणों आदि सहित कई अन्य विषयों पर जानकारी ली गई एवं जिनमें भी कोरोना संबंधित लक्षण पाए गए उनके कोरोना जांच हेतु आगे की कार्रवाई की गई।

07 : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 30 में एनएच 33 से मुर्राम कला तक लगभग 48 लाख की लागत से नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास संयुक्त रूप से विधायक ममता देवी,नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया व उपाध्यक्ष मनोज़ कुमार महतो के द्वारा विधिवत रूप से नारियल फोड़ कर किया गया।

08 : राज्य संपोषित योजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा ग्राम वन खेता में काली करन पथ का शिलान्यास रामगढ़ विधायक श्रीमती ममता देवी के द्वारा किया गया ।

09: रामगढ़ के पत्रकार अनिल विश्वकर्मा की माता का निधन, लोगो ने जताया शोक , बीते तीन दिनों से थी बीमार

10: बरसात और मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए आजसु पार्टी ने किया ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव ।
गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी व समाजसेवी सुनिता चौधरी के निर्देशन में सरलाकलां और हल्लू गांव के दर्जनों कुआ में आजसु नेता प्रभात के नेतृत्व मे ब्लीचिंग पाउडर डाला गया ।

11: मौसमी बीमारियों से बचाव के मद्देनजर दुलमी प्रखंड के जमीरा पंचायत में विधायक ममता देवी के सौजन्य से दर्जनों कुआँ मे ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव समाजसेवी सुधीर मंगलेश के नेतृत्व में किया गया।

12: एआईएसएम जर्नलिस्ट वेलफेयर ऐसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश सिहं ने रामगढ़ के पत्रकार सतीश सिहं को रामगढ़ जिला का अध्यक्ष मनोनित किया है l
कोरोनाकाल के पश्चात जल्द ही बैठक का आयोजन कर सतीश सिहं को प्रदेश अध्यक्ष के हाथों नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. वही सतीश सिहं को जिला अध्यक्ष बनाये जाने पर ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

13 : बुमरी पंचायत की मुखिया मीनी देवी की अध्यक्षता में बुमरी स्थित श्मशान घाट एवं मां छिन्नमस्तिका मंदिर के संरक्षण के मुद्दे पर कंजगी उत्क्रमित उच्च विद्यालय प्रगण में एक बैठक हुई। वही इसी मुद्दे पर विस्तृत विचार-विमर्श हेतु आगमी
5 अगस्त को बुमरी पंचायत भवन में विशेष बैठक आहूत की गई जिसमें आसपास के गांव के जनप्रतिनिधि, समाज सेवी व बुद्धिजीवियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक में शामिल होने का अपील किया गया

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.