Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Patratu बकरीद के मद्देनजर प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया फ्लैग मार्च

रामगढ़: 01अगस्त 2020 को मनाए जाने वाले बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। जिला अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दंडाधिकारीयों एवं पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद पर्व पर सभी लोगों को अपने अपने घरों से ही नमाज अदा एवं कुर्बानी करने के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में ही निर्देश निर्गत किया गया है।
इसी क्रम में शुक्रवार को अंचल अधिकारी, पतरातू श्री निर्भय कुमार, थाना प्रभारी पतरातु श्री दुर्गा चरण मंडल, पुलिस निरीक्षक पतरातू श्री विपिन कुमार सहित अन्य अधिकारियों व पुलिस बल के द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत आने वाले जयनगर, तालाटाँड़, पतरातू बाजार एवं न्यू मार्केट में फ्लैग मार्च किया गया।

फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों के द्वारा सभी लोगों को जानकारी दी गई कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद पर्व का आयोजन लॉकडाउन के नियमों का पालन जैसे सोशल डिस्टेंसिंग मास्क आदि का उपयोग करते हुए ही किया जाए। इसके साथ ही किसी भी तरह के प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी ना दी जाए। अधिकारियों द्वारा सभी को पुनः स्पष्ट किया गया कि बकरीद पर्व के आयोजन के संबंध में धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा सभी से अपील की गई है कि सभी व्यक्ति पर्व के अवसर पर अपने अपने घरों के अंदर रहकर ही नमाज अदा करने का कार्य करें।

इसके साथ ही किसी भी जगह पर किसी तरह के समारोह का आयोजन ना किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए।
इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा सभी से अपील की गई कि वे अफवाहों से सावधान रहें। सोशल मीडिया सहित अन्य किसी भी माध्यम से किसी प्रकार की अफवाह फैलने पर उसकी सूचना अविलंब रूप से प्रशासन को दे। जिस किसी के द्वारा भी अफवाह फैलाने अथवा सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित कोई कृत किया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।