Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना

योजना के लाभ से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत के लिए फ़ोन संख्या 9386304030 अथवा टोल फ्री नंबर- 1800-313-4242 पर करे संपर्क

1. सामाजिक , आर्थिक एवं जातीय आधारित सर्वक्षण SECC – 2011 के अनुसार ग्राम सभा से पारित प्रतीक्षा सूची के आधार पर योग्य लाभुकों को प्राथमिकता के अनुसार आवास का लाभ मिलेगा ।

2. SECC – 2011 में सर्वेक्षित 0.1 एवं 2 कमरों के कच्चे मकान में रहने वाले सभी परिवार , जिनका नाम प्राथमिकता सूची में दर्ज हो , वे सभी इस योजना के पात्र होंगे ।

3. ग्राम सभा से पारित पंचायत प्राथमिकता सूची का दीवार लेखन सभी पंचायतों में किया गया है ताकि योजना की जानकारी लाभुकों को हो सके ।

4. स्थायी प्रतीक्षा सूची के क्रमानुसार ही आवास की स्वीकृति दी जायेगी ।

5. प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में पंजीकरण , स्वीकृति एवं किस्त की राशि प्राप्त करने , वर्तमान एवं निर्माणाधीन आवास के जियो टैंगिग के लिए लाभुकों से किसी प्रकार की राशि नहीं ली जाती है । जल्दी आवास पाने की होड़ में किसी बिचौलिये को पैसा न दें । प्राथमिकता सूची के क्रम से सभी को आवास का लाभ स्वतः प्राप्त होगा ।

6. स्थायी प्रतीक्षा सूची के क्रम का उल्लंधन कर नीचे के प्राथमिकता वाले लाभुक का आवास स्वीकृत करने एवं बिचौलियों , सरकारी कर्मचारी / पदाधिकारी के द्वारा राशि की माँग की जाती है तो इसकी शिकायत संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी / परियोजना पदाधिकारी , जिग्रा ० वि ० अभि ० , रामगढ़ के मो ० न०-9386304030 तथा टोल फ्री नम्बर पर कार्यालय अवधि में की जा सकती है ।