प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना

योजना के लाभ से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत के लिए फ़ोन संख्या 9386304030 अथवा टोल फ्री नंबर- 1800-313-4242 पर करे संपर्क

yamaha

1. सामाजिक , आर्थिक एवं जातीय आधारित सर्वक्षण SECC – 2011 के अनुसार ग्राम सभा से पारित प्रतीक्षा सूची के आधार पर योग्य लाभुकों को प्राथमिकता के अनुसार आवास का लाभ मिलेगा ।

2. SECC – 2011 में सर्वेक्षित 0.1 एवं 2 कमरों के कच्चे मकान में रहने वाले सभी परिवार , जिनका नाम प्राथमिकता सूची में दर्ज हो , वे सभी इस योजना के पात्र होंगे ।

3. ग्राम सभा से पारित पंचायत प्राथमिकता सूची का दीवार लेखन सभी पंचायतों में किया गया है ताकि योजना की जानकारी लाभुकों को हो सके ।

4. स्थायी प्रतीक्षा सूची के क्रमानुसार ही आवास की स्वीकृति दी जायेगी ।

5. प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में पंजीकरण , स्वीकृति एवं किस्त की राशि प्राप्त करने , वर्तमान एवं निर्माणाधीन आवास के जियो टैंगिग के लिए लाभुकों से किसी प्रकार की राशि नहीं ली जाती है । जल्दी आवास पाने की होड़ में किसी बिचौलिये को पैसा न दें । प्राथमिकता सूची के क्रम से सभी को आवास का लाभ स्वतः प्राप्त होगा ।

6. स्थायी प्रतीक्षा सूची के क्रम का उल्लंधन कर नीचे के प्राथमिकता वाले लाभुक का आवास स्वीकृत करने एवं बिचौलियों , सरकारी कर्मचारी / पदाधिकारी के द्वारा राशि की माँग की जाती है तो इसकी शिकायत संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी / परियोजना पदाधिकारी , जिग्रा ० वि ० अभि ० , रामगढ़ के मो ० न०-9386304030 तथा टोल फ्री नम्बर पर कार्यालय अवधि में की जा सकती है ।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.