Mandu : बकरीद पर्व के मद्देनजर हुई शांति समिति की बैठक

रामगढ़: आगामी बकरीद पर्व को देखते हुए बृहस्पतिवार को मांडू प्रखंड अंतर्गत कुजू थाना में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक के दौरान अंचल अधिकारी मांडू श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव एवं थाना प्रभारी कुजू श्री भरत पासवान के द्वारा विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों को आगामी बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन के संबंध में जानकारियां दी गई।

बैठक के दौरान अंचल अधिकारी मांडू के द्वारा सभी प्रतिनिधियों को बताया गया कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बकरीद पर्व के अवसर पर सभी लोग मस्जिद ना जाकर अपने-अपने घरों से ही नमाज अदा करेंगे। इसके साथ ही पूरे पर्व के आयोजन के दौरान अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

बैठक के दौरान थाना प्रभारी द्वारा सभी को बताया गया कि जिला प्रशासन द्वारा बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा अफवाह फैलाने या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित कोई कार्य किया जाएगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सभी से कहा कि पर्व के अवसर पर किसी भी प्रकार के प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं दी जानी है।

अगर इस तरह का कोई मामला सामने आएगा तो उस पर भी कड़ी कार्यवाई की जाएगी। बैठक के दौरान अंचल अधिकारी मांडू, थाना प्रभारी कुज्जू, विभिन्न समुदाय के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Whats App