Logo

Ramgrah कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों का किया जा रहा है स्क्रीनिंग का कार्य

रामगढ़ : कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। उपायुक्त श्री संदीप सिंह के निर्देश पर रामगढ़ जिला अंतर्गत वैसे क्षेत्र जहां से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

इसी क्रम में मंगलवार को रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत आने वाले न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्सेस की टीम के द्वारा लोगों का स्क्रीनिंग का कार्य किया गया।
टीम के द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान लोगों से लोगों से हाल के दिनों में उनके अन्य राज्यों से संबंधित यात्राएं, तापमान जांच, कोरोना संबंधित लक्षणों आदि सहित कई अन्य विषयों पर जानकारी ली गई एवं जिनमें भी कोरोना संबंधित लक्षण पाए गए उनके कोरोना जांच हेतु आगे की कार्रवाई की गई।

जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा स्क्रीनिंग कार्य में लगे सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स, कर्मी आदि को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट आदि उपलब्ध कराया गया है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
रामगढ़ के बिजुलिया में दो बाइक की भीषण टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से घायल। IPL गोलीकांड मामले में रामगढ़ की विधायक ममता देवी दोषी करार, भेजी गयीं जेल रामगढ़ के समाजसेवी और व्यवसायी दिव्यांशु साहा को अपराधियों ने मारी गोली, प्राथमिक उपचार के बाद रांची... रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र में बेसमेंट के व्यावसायिक उपयोग मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप ।