आजसू छात्र संघ ने बाल गंगाधर तिलक व चंद्र शेखर आजाद को किया नमन

जयंती पर उनके आदर्शों को आत्मसात करनें का लिया संकल्प

yamaha

रामगढ़: महान स्वतंत्रता सेनानी बालगंगाधर तिलक की 164वीं और चंद्रशेखर आजाद की 114 जयंती को आजसू छात्र संघ ने विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो के नेतृत्व में छात्र संघ प्रधान कार्यालय रामगढ़ में उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।इस अवसर पर राजेश कुमार महतो ने कहा कि बाल गंगाधर तिलक स्वंत्रता आंदोलन के नायक थे।

उनके कार्यशैली व नेतृत्वकला से प्रभावित होकर अनायास ही लोग उनसे जुड़ते गए।उनकी लोकप्रियता इस कदर दी थी उन्हें लोकमान्य की उपाधि दी गई।उनका दिया नारा स्वराज्य हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है से समूचा देश ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ आंदोलित हो गया।स्वंत्रता संग्राम में जान फूंक दी।वहीं चंद्रशेखर आजाद साहस ,वीरता और बलिदान की प्रतिमूर्ति थे।वे सदैव हम युवाओं के आदर्श रहेंगे।

उनका अमर नारा आजाद थे, आजाद हैं, आजाद ही रहेंगे सुषुप्त और बेजान लोगों में ऊर्जा देती है।महज चौदह वर्ष की उम्र में ही वे महात्मा गांधी के असहयोग आंदोलन में कूद पड़े। युवा क्रांतिकारियों के साथ संगठन बना उन्होंने काकोरी कांड जैसे कई घटना को अंजाम देकर अंग्रेजों को नाकों चने चबवाने पर मजबूर कर दिया।

राजेश कुमार महतो ने कहा कि आज इन महान विभूतियों की जयंती पर हम सभी युवा को उनके कर्मों और बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेकर उनके सपनो के समाज को गढ़ना है ‌इस अवसर पर मुख्य रूप से विभावि उपाध्यक्ष मनोज कुमार, सचिव अमित दास, करण कुमार,खेमलाल महतो,संतोष महतो,रामकुमार शर्मा,विकाश कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.