Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

Bhurkunda देश के गृह एवं कोयला मंत्री ने दिल्ली से इको पार्क का ऑनलाइन शिलान्यास किया

सीसीएल कर्मियों सहित ग्रामीणों के बीच करीब 10 हजार फलदार एवम औषधीय पौधे बांटने का है लक्ष्य

भुरकुंडा : देश के गृहमंत्री एवम कोयला मंत्री ने आज किया ऑनलाइन शिलान्यास, तीन फेज में काया कल्प योजना के तहत 85 हेक्टर जमीन में बनेगा इको पार्क, वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत सीसीएल कर्मियों सहित ग्रामीणों के बीच करीब 10 हजार फलदार एवम औषधीय पौधे बांटने का है लक्ष्य।

रामगढ़ सीसीएल बड़का सयाल क्षेत्र के भुरकुंडा कोयलरी स्थित बलकुदरा डंपिंग में आज इको पार्क का ऑनलाइन शिलान्यास किया गया। यह शिलान्यास देश के गृह मंत्री अमित शाह एवं कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने दिल्ली से किया। सीसीएल द्वारा यह आयोजन वन महोत्सव के रूप में वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत संपन्न हुआ जिसमें महाप्रबंधक एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पौधा रोपण किया।

इसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन करते हुए फलदार वृक्षों के जरिए ग्रामीणों तक पहुँच बनाकर सरकार की योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करना है। इस कार्यक्रम के बाद सीसीएल कर्मियों के बीच करीब एक सौ फलदार एवं औषधीय वृक्ष दिए जाएंगे साथ ही अगले 3 फेज में ग्रामीणों के बीच करीब दस हज़ार पौधे बांटे जाएंगे।

इस मौके पर महाप्रबंधक ने बताया कि आज भारत सरकार के गृह मंत्री एवं कोयला मंत्री के हाथों दिल्ली से इसका ऑनलाइन शुभारम्भ हुआ, आज बलकुदरा के खुली खदान डंप क्षेत्र में काया कल्प योजना के तहत अभी 5 हेक्टर फिर 25 हेक्टर तथा तीन फेज में 85 हेक्टर जमीन पर ईको पार्क का निर्माण होगा, जिसमें फलदार पेड़ो के साथ बच्चों के लिए पार्क का निर्माण होगा, इसका उद्देश्य पर्यावरण सुरक्षा संरक्षण एवम संवर्धन किया जाएगा, साथ ही भारत सरकार के द्वारा जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं उस में सहयोग करना भी है l