Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Rajrappa आर्थिक संकट से जूझ रहे छिन्नमस्तिके मंदिर के पुजारियों ने प्रधान मंत्री से लगाई गुहार

मंदिर परिसर में स्थित सैकड़ों दुकानदारों के समक्ष भी भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है

रामगढ़ के रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिके मंदिर के बंद होने से वहा के पंडा समाज सहित दुकानदारों में आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है l जिससे यह वर्ग प्रधानमंत्री से अपनी आर्थिक स्थिति सुधार के लिए गुहार लगा रहा है ।

वैश्विक महामारी के दौरान पिछले 04 महीने से रामगढ़ के रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके मंदिर के बंद होने से पंडा समाज सहित वहां के सैकड़ों दुकानदार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। लॉक डाउन के बाद से लेकर अब तक मां छिन्नमस्तिके मंदिर में सुबह की पूजा दोपहर में महाप्रसाद एवं शाम की आरती अनवरत जारी है। इन सभी चीजों का खर्चा वहां के स्थानीय पंडा समाज जो मंदिर न्यास समिति के अंतर्गत आता है वो उनके द्वारा किया जा रहा है। मंदिर परिसर में स्थित सैकड़ों दुकानदारों के समक्ष भी भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है । क्योंकि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पिछले 4 महीने से इन स्थानों पर श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित है । जिससे यहां की सभी दुकाने बिल्कुल बंद पड़ी हैं। इस मुद्दे पर बात करते हुए मंदिर न्यास समिति के प्रमुख पुजारी असीम पंडा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के समय सभी वर्गों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा की लेकिन हमारा पंडा समाज उससे अछूता रह गया । जिसके कारण हम लोगों के बीच आर्थिक संकट का माहौल उत्पन्न हो गया है । इसलिए हम देश के प्रधानमंत्री से गुहार लगाते हैं कि हमारी स्थिति पर भी ध्यान दिया जाए क्योंकि प्रवासी मजदूरो को रोजगार देने के लिए सरकार ने मनरेगा के तहत कई कदम उठाए है अगर ऐसे कुछ एक कदम छिन्नमस्तिके मंदिर के लिए भी उठाए जाएं तो हम सब भी आर्थिक स्थिति से निपट सकते हैं क्योंकि यह धाम देश का प्रसिद्ध सिद्ध पीठ धाम है ।