जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कराने के लिए पुटूस ने एसडीओ के माध्यम से प्रधानमंत्री को सौपा ज्ञापन

तेजी से जनसंख्या में बहोतरी हो रही है,उससे संसाधन तेजी से समाप्त हो रहे हैं : पुटुस

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर देश भर के लगभग 300 से भी अधिक जिला मुख्यालय पर भारत के प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
इसी कड़ी में धनंजय कुमार पुटूस के नेतृत्व में रामगढ़ के अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जनसंख्या कानून लागू करने की मांग के साथ एक ज्ञापन सौपा गया।
दिए आवेदन में कहा गया है कि आज पूरा विश्व जनसंख्या बढ़ोतरी की समस्या से जूझ रहा है,अगर जल्द इसका समाधान नही निकाला गया तो स्थिति भयावह हो जाएगी,जनसंख्या समाधान फाउंडेशन लगातार इस विषय को लोकतांत्रिक तरीके से उठाती रही है। पूर्व में भी 9 अगस्त 2018 को संस्था एवम सांसदों की संयुक्त प्रतिनिधि मंडल ने भारत के माननीय राष्ट्रपति जी से मुलाकात कर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को रखा था। और आगे हमारी मांग जारी रहेगी।
धनंजय कुमार पुटूस ने कहा: पृथ्वी पर प्राकृतिक साधन व संसाधन सीमित है लेकिन जिस तेजी से जनसंख्या में बहोतरी हो रही है,उससे संसाधन तेजी से समाप्त हो रहे हैं। और जिस प्रकार से आवादी बढ़ती जा रही है उस हिसाब से जनसंख्या विस्फोटक की पूर्ण संभावना है।

Whats App