Ramgarh कोरोना वायरस कोविड-19 को रोकने हेतु आरोग्य सेतु एप करें डाउनलोड

जितने ज्यादा लोग करेंगे डाउनलोड उतना ज्यादा कारगर होगा यह ऐप

yamaha

रामगढ़: कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है। हम सब कोविड-19 को रोकने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। इसके लिए हमें सजग रहना होगा सरकार द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु आरोग्य सेतु एप का निर्माण किया गया है हम सब इस ऐप को इंटरनेट से डाउनलोड कर कोविड-19 को रोक एवं इस से बच सकते हैं। इस ऐप के संबंध में एक खास बात यह है कि जितने ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड करेंगे उतना ज्यादा ही यह एप कारगर साबित होगा। इसलिए आप सभी अपने आस-पास मौजूद सभी लोगों से इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील करें।

क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप

आरोग्य सेतु एप कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

आरोग्य सेतु ऐसे करता है काम

आरोग्य सेतु एप हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में कोरोना वायरस के रोकथाम के भी तरीके बताए गए हैं। इसके अलावा यह एप आपकी लोकेशन और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर बताएगा कि आपको कोरोना संक्रमण का खतरा है या नहीं।

एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करने के बाद नाम और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। इसके बाद भाषा का चुनाव करना होगा। एप को खोलते ही में एप बताएगा कि आपको कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा है या नहीं।

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.