Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उपायुक्त ने किया गोला प्रखंड का दौरा, मनरेगा के तहत हो रहे कार्यो का लिया जायजा

रामगढ़: शनिवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने गोला प्रखंड का दौरा कर सरागडीह एवं नावाडीह पंचायत में मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं के प्रति हो रहे कार्य का जायजा लिया।निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने आम बागवानी योजना, डोभा निर्माण, टीसीबी सहित अन्य योजनाओं के प्रति हो रहे कार्यों पर अधिकारियों से विस्तार पूर्वक जानकारी ली। आम बागवानी योजना के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने गड्ढा खुदाई एवं फेंसिंग कार्य का निरीक्षण करते हुए ससमय कार्य समाप्त करने का निर्देश दिया।

मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों के प्रति लगाए जाने वाले बोर्ड का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने मनरेगा संबंधित सभी योजनाओं के लिए सभी स्थलों पर जल्द से जल्द बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान मजदूरों से बात करते हुए उपायुक्त ने उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे विभिन्न तरह के लाभों पर भी चर्चा की।

उपायुक्त ने सभी योजनाओं के प्रति होने वाले कार्य के लिए बनाए गए मास्टर रोल एवं उसमें अंकित सभी मजदूरों के नामों का भी निरीक्षण किया।उपायुक्त ने अधिकारियों को मनरेगा के तहत चल रहे योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा प्रवासी मजदूरों एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को जोड़ते हुए रोजगार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उप विकास आयुक्त श्री संजय सिन्हा, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला श्री कुलदीप कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा श्री उज्जवल सोरेन, प्रभारी परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए श्री विद्यार्थी कर्मेंद्र अग्रणी, सहायक अभियंता, रोजगार सेवक, पंचायत सेवक सहित अन्य उपस्थित थे।

शनिवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने गोला प्रखंड का दौरा कर सरागडीह एवं नावाडीह पंचायत में मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं के प्रति हो रहे कार्य का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने आम बागवानी योजना, डोभा निर्माण, टीसीबी सहित अन्य योजनाओं के प्रति हो रहे कार्यों पर अधिकारियों से विस्तार पूर्वक जानकारी ली। आम बागवानी योजना के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने गड्ढा खुदाई एवं फेंसिंग कार्य का निरीक्षण करते हुए ससमय कार्य समाप्त करने का निर्देश दिया। मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों के प्रति लगाए जाने वाले बोर्ड का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने मनरेगा संबंधित सभी योजनाओं के लिए सभी स्थलों पर जल्द से जल्द बोर्ड लगाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान मजदूरों से बात करते हुए उपायुक्त ने उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे विभिन्न तरह के लाभों पर भी चर्चा की। उपायुक्त ने सभी योजनाओं के प्रति होने वाले कार्य के लिए बनाए गए मास्टर रोल एवं उसमें अंकित सभी मजदूरों के नामों का भी निरीक्षण किया। उपायुक्त ने अधिकारियों को मनरेगा के तहत चल रहे योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा प्रवासी मजदूरों एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को जोड़ते हुए रोजगार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान उप विकास आयुक्त श्री संजय सिन्हा, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला श्री कुलदीप कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा श्री उज्जवल सोरेन, प्रभारी परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए श्री विद्यार्थी कर्मेंद्र अग्रणी, सहायक अभियंता, रोजगार सेवक, पंचायत सेवक सहित अन्य उपस्थित थे।