Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh विदेश से फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

तलाक मामले पर रजरप्पा पुलिस आई हरकत में

चितरपुर: देश मे मुस्लिम महिलाओं के लिये तीन तलाक पर बने सख्त कानून का ख़ौफ़ एक बार फिर बेअसर होता नजर आया, जहां एक मुस्लिम युवक बेख़ौफ़ होकर सऊदी अरब से फोन के जरिये झारखंड के रामगढ जिले में रहने वाली अपनी पत्नी को तीन तलाक  दे दिया।

रामगढ़ जिले की चितरपुर की रहने वाली पीड़ित महिला को उसके पति जाहिद अख्तर ने सऊदी अरब से फोन के जरिए तीन तलाक दे दिया । तलाक होने के बाद पीड़िता अपने पति के खिलाफ रजरप्पा थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। महिला और जाहिद अख्तर दोनों रामगढ जिले की  चितरपुर गांव के रहने वाले है, इन दोनों की निकाह 9 दिसम्बर 2016 को हुई थी । निकाह के बाद साल डेढ साल तक सबकुछ ठीक ठाक रहा इस दौरान पीड़ित महिला को एक लड़का भी हुआ।


पीड़ित के पति जाहिद काम करने के लिये सऊदी अरब चला गया इस बीच फरहाना के ससुराल वाले फरहाना से अपने मायके से दहेज के मोटी रकम लाने की डिमांड करने लगे । ससुराल वालों की डिमांड पूरी नही कर पाने पर पीड़िता को उनलोग ने प्रताड़ित करना शुरू दिया । इस मामले में पीड़ित का पति भी उसके पक्ष में नही था और इस मामले में वह अपनी मां की ही समर्थन करता था।

मायके वाले से रुपए की मांग करते थे अन्यथा तलाक देने की धमकी देते थे : पीड़ित

पीड़िता के अनुसार शादी के कुछ दिनों के बाद से ही मेरी सास , भैंसुर , गोतनी द्वारा पति पर दबाव बनाकर मेरे साथ मारपीट कर तलाक देने की बात कहते थे। जिसपर मेरे रिश्तेदारों द्वारा उन्हें काफी समझाया भी गया, परंतु उनपर इसका कोई असर नहीं पड़ा। मेरे पति भी कई बार बाहर जाने के नाम पर मायके वालों से दो लाख रुपए की मांग करते थे, अन्यथा तलाक देने की धमकी देते रहे। पीड़िता ने बताया कि 16 फरवरी को जाहिद ने पहली बार तीन तलाक बोला और दूसरी बार सऊदी अरब जाने के बाद फोन पर तीन तलाक बोला।

तलाक मामले पर रजरप्पा पुलिस हरकत में आई

पीड़ित महिला देश के प्रधानमंत्री से भी निवेदन करने की बात करती है, वह कहती है तीन तलाक पर कानून बना फिर भी पुरुष लोग हमलोग पर अत्याचार कर रहे हैं  ।  इस तलाक मामले को लेकर अब रजरप्पा पुलिस भी हरकत में आ गई है, रजरप्पा थाना के इंपेक्टर विनोद मुर्मू ने बताया कि पीड़ित महिला ने अपने पति जाहिद अख्तर पर तीन तलाक का केस की इस मामले में जाहिद अख्तर पर विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी।