Logo
ब्रेकिंग
भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर याद किए गए नेताजी, रामगढ़ से जुड़ा है नेताजी के कई लम्हो का नाता । स्वीप के तहत जिला प्रशासन एकादश एवं दिव्यांग एकादश के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती एवं पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण कार्यक्रम का हुआ आयोजन । रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन। मेदांता रांची द्वारा अधिवक्ता संघ परिसर में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर । रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई बैठक ।

Ramgarh विदेश से फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

तलाक मामले पर रजरप्पा पुलिस आई हरकत में

चितरपुर: देश मे मुस्लिम महिलाओं के लिये तीन तलाक पर बने सख्त कानून का ख़ौफ़ एक बार फिर बेअसर होता नजर आया, जहां एक मुस्लिम युवक बेख़ौफ़ होकर सऊदी अरब से फोन के जरिये झारखंड के रामगढ जिले में रहने वाली अपनी पत्नी को तीन तलाक  दे दिया।

रामगढ़ जिले की चितरपुर की रहने वाली पीड़ित महिला को उसके पति जाहिद अख्तर ने सऊदी अरब से फोन के जरिए तीन तलाक दे दिया । तलाक होने के बाद पीड़िता अपने पति के खिलाफ रजरप्पा थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। महिला और जाहिद अख्तर दोनों रामगढ जिले की  चितरपुर गांव के रहने वाले है, इन दोनों की निकाह 9 दिसम्बर 2016 को हुई थी । निकाह के बाद साल डेढ साल तक सबकुछ ठीक ठाक रहा इस दौरान पीड़ित महिला को एक लड़का भी हुआ।


पीड़ित के पति जाहिद काम करने के लिये सऊदी अरब चला गया इस बीच फरहाना के ससुराल वाले फरहाना से अपने मायके से दहेज के मोटी रकम लाने की डिमांड करने लगे । ससुराल वालों की डिमांड पूरी नही कर पाने पर पीड़िता को उनलोग ने प्रताड़ित करना शुरू दिया । इस मामले में पीड़ित का पति भी उसके पक्ष में नही था और इस मामले में वह अपनी मां की ही समर्थन करता था।

मायके वाले से रुपए की मांग करते थे अन्यथा तलाक देने की धमकी देते थे : पीड़ित

पीड़िता के अनुसार शादी के कुछ दिनों के बाद से ही मेरी सास , भैंसुर , गोतनी द्वारा पति पर दबाव बनाकर मेरे साथ मारपीट कर तलाक देने की बात कहते थे। जिसपर मेरे रिश्तेदारों द्वारा उन्हें काफी समझाया भी गया, परंतु उनपर इसका कोई असर नहीं पड़ा। मेरे पति भी कई बार बाहर जाने के नाम पर मायके वालों से दो लाख रुपए की मांग करते थे, अन्यथा तलाक देने की धमकी देते रहे। पीड़िता ने बताया कि 16 फरवरी को जाहिद ने पहली बार तीन तलाक बोला और दूसरी बार सऊदी अरब जाने के बाद फोन पर तीन तलाक बोला।

तलाक मामले पर रजरप्पा पुलिस हरकत में आई

पीड़ित महिला देश के प्रधानमंत्री से भी निवेदन करने की बात करती है, वह कहती है तीन तलाक पर कानून बना फिर भी पुरुष लोग हमलोग पर अत्याचार कर रहे हैं  ।  इस तलाक मामले को लेकर अब रजरप्पा पुलिस भी हरकत में आ गई है, रजरप्पा थाना के इंपेक्टर विनोद मुर्मू ने बताया कि पीड़ित महिला ने अपने पति जाहिद अख्तर पर तीन तलाक का केस की इस मामले में जाहिद अख्तर पर विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी।

nanhe kadam hide