Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh कपड़े एवं जूते दुकानों के संचालन के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश

50 वर्ष या उससे अधिक या जिनकी चिकित्सीय स्थिति सामान्य न हो , उन्हें कार्य में नहीं लगाया जाय

रामगढ़: रामगढ़ जिला हेडक्वार्टर शहरी क्षेत्र में कपड़े एवं जूते के दुकानों/ प्रतिष्ठानों के संचालन के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।
कपड़े दुकान एवं जूते दुकान संचालन के निमित्त अपने क्षेत्र के अंचल अधिकारी / थाना प्रभारी को लिखित रूप में सूचना देंगे । कपड़े दुकान एवं जूते दुकान संचालन हेतु अलग से अनुमति प्राप्त करने का प्रावधान नहीं है और न ही इसकी आवश्यकता है :

1. मिनिमम वर्कफोर्स का उपयोग किया जाय ।

2 ज्यादा जोखिम वाले कर्मी जैसे – उम्रदराज कर्मी ( 50 वर्ष या उससे अधिक उस ) जिनकी चिकित्सीय स्थिति सामान्य न हो , उन्हें कार्य में नहीं लगाया जाय ।

3. सभी कर्मी आपस में कम – से – कम 03 फीट या 01 मीटर की दूरी बनाये रखेंगे एवं एक जगह में 05 व्यक्ति या उससे अधिक कर्मचारियों का जमावड़ा पूर्णतया निषेध रहेगा ।

4. दुकानों में पाँच ( 05 ) से अधिक व्यक्ति का एक साथ प्रवेश वर्जित रहेगा ।

5. सभी प्रदेश स्थलों पर हैंड सैनिटीज़र रखना एवं थर्मल स्कैनर द्वारा दुकान में कर्मियों एवं आगंतुकों के आगमन पर उनका जाँच करना सुनिश्चित करेंगे ।

6 सभी दुकानों में दुकानदार एवं ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी का पालन करना सुनिश्चित करेंगे ।

7 चेहरा ढकने वाले मास्क ग्राहक एवं दुकानदार दोनों के लिए प्रयोग करना अत्यावश्यक होगा ।

8. दुकानदार ग्राहकों का पूरा ब्योरा पंजी संधारित कर रखेंगे . जिसमें ग्राहकों का नाम , पता एवं मोबाईल न० अंकित करना अनिवार्य होगा ।

9. रेडिमेड कपड़ा बेचने वाले दुकानों में ट्राईल रूम का उपयोग नहीं किया जाना है ।

10. ग्राहकों को दुकान में प्रवेश करने के पहले मुख्य द्वार पर ही ग्लव्स पहनाना आवश्यक होगा , बिना ग्लव्स के वस्त्रों को नहीं छूने की अनुमति नहीं होगी ।

आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत् प्रदत्त शक्तियों के आलोक में उक्त निदेशों का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया गया है । किसी भी उल्लंघन के लिए आईपीसी ( अधिनियम संख्या -45 सन् 1960 ) की धारा -188 , 289 , 270 4 271 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम – 2005 के तहत दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी ।