Logo
ब्रेकिंग
स्वीप के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन। कांग्रेसी नेता बजरंग महतो ने किया जनसंपर्क, दर्जनों ने थामा कांग्रेस का दामन । माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव भंडारा के साथ संपन्न युवक ने प्रेमिका के लवर को उतारा मौत के घाट, वारदात को अंजाम देकर कुएं में फेंकी लाश । 1932 खतियान राज्यपाल ने किया वापस, झामुमो में आक्रोश, किया विरोध, फूंका प्रधानमंत्री का पुतला । रामगढ़ विधानसभा उपनिर्वाचन 2023 के मद्देनजर उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता कराटे बेल्ट ग्रेडेशन टेस्ट सह प्रशिक्षण शिविर में 150 कराटेकार शामिल, उत्कृष्ट प्रदर्शनकारी को मिला ... श्रीराम सेना के विशाल हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रवादी प्रखर प्रवक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और अंतरराष्... भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी

Ramgarh कपड़े एवं जूते दुकानों के संचालन के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश

50 वर्ष या उससे अधिक या जिनकी चिकित्सीय स्थिति सामान्य न हो , उन्हें कार्य में नहीं लगाया जाय

रामगढ़: रामगढ़ जिला हेडक्वार्टर शहरी क्षेत्र में कपड़े एवं जूते के दुकानों/ प्रतिष्ठानों के संचालन के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।
कपड़े दुकान एवं जूते दुकान संचालन के निमित्त अपने क्षेत्र के अंचल अधिकारी / थाना प्रभारी को लिखित रूप में सूचना देंगे । कपड़े दुकान एवं जूते दुकान संचालन हेतु अलग से अनुमति प्राप्त करने का प्रावधान नहीं है और न ही इसकी आवश्यकता है :

1. मिनिमम वर्कफोर्स का उपयोग किया जाय ।

2 ज्यादा जोखिम वाले कर्मी जैसे – उम्रदराज कर्मी ( 50 वर्ष या उससे अधिक उस ) जिनकी चिकित्सीय स्थिति सामान्य न हो , उन्हें कार्य में नहीं लगाया जाय ।

3. सभी कर्मी आपस में कम – से – कम 03 फीट या 01 मीटर की दूरी बनाये रखेंगे एवं एक जगह में 05 व्यक्ति या उससे अधिक कर्मचारियों का जमावड़ा पूर्णतया निषेध रहेगा ।

4. दुकानों में पाँच ( 05 ) से अधिक व्यक्ति का एक साथ प्रवेश वर्जित रहेगा ।

5. सभी प्रदेश स्थलों पर हैंड सैनिटीज़र रखना एवं थर्मल स्कैनर द्वारा दुकान में कर्मियों एवं आगंतुकों के आगमन पर उनका जाँच करना सुनिश्चित करेंगे ।

6 सभी दुकानों में दुकानदार एवं ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी का पालन करना सुनिश्चित करेंगे ।

7 चेहरा ढकने वाले मास्क ग्राहक एवं दुकानदार दोनों के लिए प्रयोग करना अत्यावश्यक होगा ।

8. दुकानदार ग्राहकों का पूरा ब्योरा पंजी संधारित कर रखेंगे . जिसमें ग्राहकों का नाम , पता एवं मोबाईल न० अंकित करना अनिवार्य होगा ।

9. रेडिमेड कपड़ा बेचने वाले दुकानों में ट्राईल रूम का उपयोग नहीं किया जाना है ।

10. ग्राहकों को दुकान में प्रवेश करने के पहले मुख्य द्वार पर ही ग्लव्स पहनाना आवश्यक होगा , बिना ग्लव्स के वस्त्रों को नहीं छूने की अनुमति नहीं होगी ।

आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत् प्रदत्त शक्तियों के आलोक में उक्त निदेशों का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया गया है । किसी भी उल्लंघन के लिए आईपीसी ( अधिनियम संख्या -45 सन् 1960 ) की धारा -188 , 289 , 270 4 271 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम – 2005 के तहत दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी ।

nanhe kadam hide