Ramgarh गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य जांच अभियान की शुरुआत की

40 वर्ष से ऊपर तथा 5 वर्ष से नीचे के बच्चों का गहन स्वास्थ्य जांच किया

yamaha

रामगढ़ : रामगढ़ जिले में गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के पहले चरण के तहत जिले की सिविल सर्जन श्रीमती नीलम चौधरी ने आज स्वास्थ्य जांच अभियान की शुरुआत की। इसका मुख्य उद्देश्य जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत होने वाले कार्यो के प्रति जागरूक करना था।

https://youtu.be/Ejx4imLAMKY

सिविल सर्जन की अगुवाई में एक पांच सदस्यीय मेडिकल टीम ने जिले के विभिन्न जगहों पर जाकर 40 वर्ष से ऊपर तथा 5 वर्ष से नीचे के बच्चों का गहन स्वास्थ्य जांच किया। मौके पर सिविल सर्जन श्रीमती नीलम चौधरी ने बताया कि गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के पहले चरण के तहत प्रचार प्रसार का कार्य करते हुए जागरूक किया जा रहा है, इसमें जिले की सहिया, आंगनवाड़ी सेविका आदि जिले के सभी गांव में जाकर 40 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का सर्वे का कार्य करेंगी। सर्वे के दौरान अलग-अलग स्वास्थ समस्याओं से ग्रसित लोगों की स्क्रीनिंग तथा उपचार किया जाएगा। इस कार्य मे मेडिकल टीम द्वारा घर-घर जाकर 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी जो 21 जून तक चलेगी ।

मौके पर टीम में शामिल एक अन्य मेडिकल स्टाफ ने बताया कि इस स्वास्थ्य जांच का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 के संक्रमण को कम करना भी है जिसके तहत 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति एवं 5 वर्ष से नीचे के बच्चों का गहन स्वास्थ्य जांच किया जा रहा है ।
मौके पर उपस्थित क्षेत्र की एक सेविका ने कहा कि हम लोगों को गहन स्वास्थ्य जांच करने से संबंधित आदेश आए हुए हैं जिस का पालन कर रहे हैं और घर-घर जाकर लोगों की बीमारियों से संबंधित जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं।
मौके पर स्वास्थ्य जांच होने वाले परिवार के एक सदस्य ने बताया कि सरकार की यह एक अच्छी पहल है जिससे कोरोना संक्रमण को भी कम करने में बल मिलेगा जिसकी हम सराहना करते हैं

raja moter
Leave A Reply

Your email address will not be published.